आखिर क्या है उस Tweet का राज, जिसे 3 साल से Pin करके रखा है तेजस्वी यादव ने

चुनावी मौसम में तेजस्वी का तीन साल पहले किया हुआ एक ट्वीट फिर चर्चा में आ गया है. (फाइल फोटो)
चुनावी मौसम में तेजस्वी का तीन साल पहले किया हुआ एक ट्वीट फिर चर्चा में आ गया है. (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Elections 2020: तेजस्वी यादव ने तीन साल पहले लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले के संबंध में एक ट्वीट किया था, इसमें उन्होंने इशारा किया था कि उनके पिता के द्वारा कुछ लोगों से हाथ न मिलाने के चलते ये घोटाला उपजा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 9:33 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में इन दिनों विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Elections 2020) को देखते हुए राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता जोर शोर से तैयारियों में जुटे हैं. सभाएं, रैलियां, मीडिया के सामने बयानबाजी, एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप के दौर और सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी पार्टी और खुद को साफ-सुथरा व जनता का सेवक बनाने जैसे बयान इन दिनों काफी तेजी से सुर्खियां बन रहे हैं. इसी बीच एक और चर्चा चली है. ये चर्चा है आरजेडी के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) की. पूरे देश में तेजस्वी दो मुद्दों को लेकर लोगों की जबान पर हैं. पहली, उन पर मंगलवार को औरंगाबाद में एक सभा के दौरान चप्पल का फेंका जाना. दूसरी, उनका एक ट्वीट. ये वो ट्वीट है जो तेजस्वी यादव ने तीन साल पहले मतलब 2017 में किया था और आज तक उन्होंने इसको पिन कर रखा है. जिसके चलते जब भी तेजस्वी का ट्वीटर अकाउंट खोला जाएगा ये पहला ट्वीट होगा जो किसी को दिखेगा. इस ट्वीट में तेजस्वी ने लालू प्रसाद, चारा घोटाला और डीएनए का ऐसा जिक्र किया है कि चुनावों के दौरान एक बार फिर ये चर्चा में आ गया है. लेकिन इस ट्वीट के पीछे राज क्या है, आखिर क्यों ये ट्वीट आज तक तेजस्वी ने पिन कर रखा है और इस चुनाव में क्या इसका कोई असर होगा. ये ऐसे सवाल हैं जो हर किसी के दिमाग में कौंध रहे हैं.

क्या लिखा है ट्वीट में
तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अगर लालू जी बीजेपी से हाथ मिला लेते तो वो आज हिंदुस्तान के राजा हरीशचंद्र होते. तथाकथित चारा घोटाला दो मिनट में भाईचारा घोटाला हो जाता अगर लालू जी का डीएनए बदल जाता.
तेजस्‍वी ने यह ट्वीट दिसंबर 2017 में किया था इसके कुछ ही समय बाद 2018 में लालू प्रसाद यादव को सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाले में सजा सुना दी थी.
तेजस्वी का तीन साल पहले किया गया ट्वीट जो आज तक पिन किया हुआ है.




आखिर क्यों किया ये ट्वीट
ये ट्वीट जिस तारीख का है उसी के आस पास ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि लालू परिवार पर ईडी की कार्रवाई और चारा घोटाले को लेकर परेशान होने के बाद लालू प्रसाद ने बीजेपी से बात शुरू की है. लेकिन इन बातों पर बीजेपी ने तत्काल विराम लगाते हुए कहा था कि ऐसी कोई बात नहीं हुई है और इस घोटाले या ईडी की कार्रवाई को लेकर उनका कोई संबंध नहीं है. इसी दौरान तेजस्वी ने भी दिल्ली के गलियारों में काफी चक्कर लगाए थे. माना जा रहा है कि उसी समय हताश होने के बाद तेजस्वी का ये ट्वीट सामने आया.

फिलहाल चर्चा में क्यों
विधानसभा चुनाव 2020 को देखते हुए इस ट्वीट पर चर्चा करना इसलिए भी जरूरी हो गया है क्योंकि तेजस्वी इन दिनों काफी सक्रिय हैं. वहीं, एक बार फिर चुनावों में चारा घोटाला और लालू परिवार पर हुई ईडी की कार्रवाई मंचों से सुनने को मिल रही है. ऐसे में तेजस्वी इस ट्वीट के जरिए अपने परिवार और लालू प्रसाद यादव की छवि पर हो रहे प्रहारों का जवाब देते दिख रहे हैं. ट्वीट पर कई तरह के कमेंट भी आ रहे हैं और उनमें अधिकतर कमेंट नेगेटिव ही दिखाई पड़ते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज