अपना शहर चुनें

States

Covid-19: बिहार में एक दिन में कोरोना के 12 नए केस, 182 हुई मरीजों की संख्या

बिहार में कोरोना के 12 नए केस, 182 हुई मरीजों की संख्या (सांकेतिक फोटो)
बिहार में कोरोना के 12 नए केस, 182 हुई मरीजों की संख्या (सांकेतिक फोटो)

कोरोना (Corona) के नए मरीजों में एक बांका का, छह मुंगेर के, दो बक्सर के हैं जबकि तीन सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा (Nalanda) के हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Coronavirus) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को एक साथ बिहार के चार जिलों में 12 नए केस सामने आए. 12 नए मरीजों के मिलने के साथ ही बिहार में कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव की संख्या 182 पहुंच गई है.

इन जिलों से आए नए केस

नए मरीजों में एक बांका का, छह मुंगेर के, दो बक्सर के हैं जबकि तीन सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के हैं. बक्सर में 2 नए मरीजों के मिलने के साथ जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है वहीं नालंदा में 3 नए मरीज मिलने के साथ यह संख्या 34 पर जा पहुंची है. बक्सर के दोनों मरीज नया भोजपुर इलाके के रहने वाले हैं जिनमें एक 6 साल की बच्ची 68 साल की महिला शामिल हैं.



नालंदा में सबसे ज्यादा केस
सीएम के गृह जिला नालंदा की बात करें तो नालंदा में पॉजिटिव पाए गए 3 मरीजों में एक 28 साल का पुरुष जबकि 2 महिलाएं 38 और 55 साल की हैं. पुरुष नालंदा के अस्थनवा इलाके का रहने वाला है जबकि दोनों महिला मरीज है बिहारशरीफ की रहने वाली हैं. बिहार में कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. शुक्रवार की बात करें तो बिहार में अब तक 12 नए के सामने आ चुके हैं जिनमें सबसे ज्यादा छह केस मुंगेर जिले से हैं. मुंगेर के सभी मरीज सदर बाजार जमालपुर के रहनेवाले हैं जिनमें से तीन महिला और तीन पुरुष शामिल हैं.

तीन दिन में ही 96 से 170 पहुंच गई संख्या

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में चार दिन के भीतर ही 74 कोरोना संक्रमितों  की संख्या में इजाफा हुआ है.  20 अप्रैल को  कोरोना के 17 नए मामले सामने आए थे. इसके अगले दिन 21 अप्रैल को 13 नए मामले मिले. 22 अप्रैल को एक ही दिन में 17 और मामले इन आंकड़ों में जुड़ गए. जबकि 23 अप्रैल को 27 नए मामले सामने आए. गौरतलब है कि 19 अप्रैल तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 96 थी जो अब बढ़कर 170 हो चुकी है.

इनपुट- रजनीश कुमार

ये भी पढ़ें- पटना के बोरिंग रोड में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 4 यूनिट

ये भी पढ़ें- फसल की रखवाली करने गए किसान की बेरहमी से हत्या, अगले दिन मिली लाश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज