Home /News /bihar /

पटना के अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल: 12 मरीजों की मौत, पोसपोन हुए 22 ऑपरेशन

पटना के अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल: 12 मरीजों की मौत, पोसपोन हुए 22 ऑपरेशन

पीएमसीएच में डॉक्‍टरों की हड़ताल के चलते अब तक नौ बच्चों की मौत.

पीएमसीएच में डॉक्‍टरों की हड़ताल के चलते अब तक नौ बच्चों की मौत.

सोमवार को शिशु वार्ड में मरीज के परिवार वालों ने एक डॉक्‍टर की पिटाई कर दी थी. इसके विरोध में जूनियर डॉक्‍टरों ने काम करना बंद कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    पटना मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से अब तक 12 मरीजों की मौत हो चुकी है. ये मौतें पिछले 24 घंटे में हुई हैं. डॉक्‍टरों की हड़ताल के चलते अस्पताल में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. अस्‍पताल में किसी भी नए मरीज को भर्ती नहीं किया जा रहा है.

    जानकारी के अनुसार, पटना मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्‍टरों की हड़ताल से मरीजों की जान आफत में आ गई है. मरीज दवा, सूई और स्लाइन के लिये अस्पताल से पलायन कर रहे हैं. अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से नर्सों के हवाले हो गई है. जूनियर डॉक्‍टर एसोसिएशन ने कहा है कि इस बार आश्‍वासन से काम नहीं चलेगा, जब तक डॉक्‍टरों के साथ मारपीट करने वालों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक वह काम पर नहीं लौटेंगे. बताया जाता है कि अभी ओपीडी और इमरजेंसी को बंद कर दिया गया है. एक भी मरीज को अस्‍पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है.

    इसलिए हड़ताल पर हैं डॉक्टर
    गौरतलब है कि सोमवार को शिशु वार्ड में मरीज के परिवार वालों ने एक डॉक्‍टर की पिटाई कर दी थी. इसके विरोध में जूनियर डॉक्‍टरों ने काम करना बंद कर दिया है. वॉर्ड में जूनियर डॉक्‍टर मौजूद नहीं हैं. इससे अस्‍पताल में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं. डॉक्टरों की हड़ताल के कुछ ही देर बाद एक बच्चे ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया था. बताया जा रहा है कि खगौल के रहने वाले एक मरीज के रिश्तेदारों ने शिशु वॉर्ड में एक डॉक्‍टर की पिटाई कर दी थी, इसमें डॉक्‍टर दीनानाथ घायल हो गए. इस घटना के विरोध में जूनियर डॉक्‍टरों ने हड़ताल कर दी.

    इसे भी पढ़ें :-

    जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से पटना के पीएमसीएच अस्पताल में बच्चा समेत चार मरीजों की मौत

    बच्चों की लड़ाई में भिड़े अभिभावक, गोली चलने से 3 घायल

    Tags: Orthopaedic doctor, Patna Medical College and Hospital, PATNA NEWS, PMCH hospital

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर