बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 29 लोगों की मौत

बिहार के 8 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. वहीं 12 लाख से ज्यादा की जनसंख्या बाढ़ग्रस्त इलाकों में है.

News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 9:08 AM IST
बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 29 लोगों की मौत
बिहार के मोतिहारी में बाढ़ प्रभावित इलाके की तस्वीर
News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 9:08 AM IST
बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. नेपाल से सटे राज्य के सीमावर्ती इलाकों में रुक-रुक कर हो रही बारिश ने जानलेवा रूप ले लिया है. बिहार में बाढ़ से अब तक 29 लोगों की मौत हुई है. बाढ़ से बिहार के 8 जिले प्रभावित हैं, तो वहीं 12 लाख से ज्यादा की जनसंख्या बाढ़ग्रस्त इलाकों में है.

इन इलाकों में बाढ़ का कहर
बिहार के जिन इलाकों में बाढ़ का सबसे ज्यादा असर है. उनमें अररिया, किशनगंज, सुपौल, दरभंगा, शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी जिला शामिल हैं. बाढ़े से अररिया में अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं मोतिहारी में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 10 है.

राहत और बचाव का काम जारी

सीतामढ़ी में बाढ़ से अबतक 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि किशनगंज में मौत का आंकड़ा तीन है. दरभंगा में बाढ़ से अब तक दो की मौत की खबर है, वहीं शिवहर में बाढ़ से अबतक एक शख्स की मौत हुई है. प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव का काम लगातार जारी है. लोग प्रभावित इलाकों से निकल कर सड़कों पर शरण लिए हैं.

बिहार के 8 जिले बाढ़ग्रस्त हैं और, 12 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं


सीएम ने की थी समीक्षा
Loading...

बाढ़ की समीक्षा करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया था. नीतीश कुमार ने रविवार को हवाई दौरा करने के बाद राहत और बचाव के काम में तेजी लाने का निर्देश जारी किया था. सीएम नीतीश ने शिवहर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, मघुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर का हवाई सर्वे किया था. इस दौरान सीएम के साथ जल संसाधन मंत्री भी मौजूद थे. बिहार में बाढ़ पीड़ितों को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी लगी है.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश कुमार ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे

ये भी पढ़ें- मधुबनी: सांसद पर फूटा बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा, किया हमला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 8:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...