• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार में भारी बारिश से अबतक 23 लोगों की मौत, बंद किए गए पटना के स्कूल

बिहार में भारी बारिश से अबतक 23 लोगों की मौत, बंद किए गए पटना के स्कूल

भारी बारिश के कारण पटना में गिरा पेड़, इस हादसे में चार लोगों की मौत हुई है

भारी बारिश के कारण पटना में गिरा पेड़, इस हादसे में चार लोगों की मौत हुई है

रविवार को भागलपुर और पटना से सटे दानापुर में हुए हादसे में दस लोगों की मौत हो गई. बारिश के कारण राज्य के 15 जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

  • Share this:
    पटना. बिहार में भारी बारिश (Heavy Rain fall) का कहर लगातार जारी है. बारिश से अब तक 23 लोगों की मौत (Death) हो गई है. रविवार को भागलपुर और पटना से सटे दानापुर इलाके में हुए दो हादसों में 10 लोगों की दर्दनाक मौत (Accidental Deth) हो गई. पहला हादसा भागलपुर (Bhagalpur) में हुआ जहां मौत बनकर एक दीवार लोगों पर गिर गई वहीं दानापुर (Danapur) के खगौल इलाके में एक विशालकाय पेड़ मौत बनकर ऑटो में बैठे लोगों पर जा गिरा.

    कहां कितनी मौतें

    इन दो घटनाओं के अलावा बारिश से गया में अब तक 6 लोगों की मौत हुई है. कैमूर में बारिश से अब तक 4 लोगों की मौत हुई है. बेगूसराय में घर गिरने से एक बच्ची की मौत जमुई में बारिश के कारण एक महिला की मौत सीतामढ़ी में मकान गिरने से बुजुर्ग की मौत.

    पटना के स्कूलों में छुट्टी

    भारी बारिश के कारण पटना के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई. है. पटना के डीएम कुमार रवि ने इसको लेकर आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक पटना में लगातार जो रहे बारिश एवं उत्पन्न जल जमाव की स्थिति को देखते हुए पटना ज़िला के सभी प्राइवेट एवं सरकारी स्कूलों को 30.09.19 (सोमवार) और 01.10.19 (मंगलवार) को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

    तीन दिनों से जारी है बारिश

    मालूम हो कि बिहार में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश को लेकर जहां सूबे के 15 जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है वहीं कई जिलों को यलो अलर्ट पर भी रखा गया है. पटना के अलावा राज्य के अलग-अलग इलाकों में 24 से लेकर 96 घंटों से मुसलाधार बारिश हो रही है.

    अधिकारी बोले

    आपदा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने न्यूज 18 से बात करते हुए पटना में जल जमाव से लेकर बिहार के कुछ जिलो में बाढ़ का ख़तरा पर विस्तार से बताया. आपदा विभाग के प्रधान सचिव ने बताया कि पटना में जिन इलाक़ों में पानी घरों में प्रवेश कर चुका है वहां लोगों को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है. बारिश का जो फ़ोर कास्ट है अगले चार घंटे तक बारिश होने की सम्भावना है.

    ये भी पढ़ें- बारिश के कारण बिहार में रद्द की गईं कई ट्रेनें, इन गाड़ियों का रूट डायवर्ट

    ये भी पढ़ें- 'जल प्रलय' से बिहार के 15 जिलों में हाई अलर्ट, हेल्पलाइन नंबर जारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज