कोरोना की वजह से बिहार में BPSC सहित दो परीक्षाएं स्थगित

बिहार में कोरोना के कारण बीपीएससी की परीक्षा स्थगित

बिहार में कोरोना के कारण बीपीएससी की परीक्षा स्थगित

Bihar Corona Guidelines: बिहार में कोरोना के केस में तेजी से इजाफा हो रहा है. पटना में जहां रोजाना सौ से अधिक नए केस मिल रहे हैं वहीं राज्य में मरीजों की संख्या 3 हजार के करीब है.

  • Share this:
पटना. बिहार में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण (Corona In Bihar) की वजह से जहां सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है वहीं अब बीपीएससी (BPSC) ने भी 8 अप्रैल से आयोजित होने वाली असैनिक न्यायाधीश (Judge) के पदों पर नियुक्ति के लिए बिहार न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है, वहीं 11 अप्रैल को आयोजित होने वाली परियोजना प्रबंधक के लिए प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा को भी स्थगित कर दी गई है.

आयोग के संयुक्त सचिव ने बतौर वेबसाइट पर जहां सूचना अपलोड कर दिया है वहीं कार्यालय के बाहर भी सूचना लगा दी गई है कि दोनों परीक्षाएं स्थगित की गई है. बताते चलें कि इससे पहले परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों ने भी आयोग से मांग की थी कि ऑफलाइन परीक्षा अभी फिलहाल नहीं ली जाए क्योंकि संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है.

आयोग ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिए गए फैसले के बाद खुद भी परीक्षा स्थगित करने का फैसला ले लिया है, जिससे ज्यादातर अभ्यर्थियों को कोरोना काल मे बड़ी राहत मिली है. मालूम हो कि शनिवार को सरकार ने राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज समेत कोचिंग को भी 11 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी किया है. राज्य में कोरोना संक्रमण की वजह से माना जा रहा है कि अप्रैल माह में आयोजित होनेवाली कई और प्रतियोगिता परीक्षाएं रद्द हो सकती हैं.

सरकारी आंकड़े के मुताबिक 1 अप्रैल को पटना में 174 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, 2 अप्रैल को यह बढ़कर 287 तक पहुंच गया जबकि कल यानि 3 अप्रैल को ये आंकड़ा बढ़कर 359 तक जा पहुंचा है जिसके चलते जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरकत में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज