Bihar Assembly Elections: आज से BJP प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक, 25 को पटना आएंगे देवेंद्र फडणवीस
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Elections: आज से BJP प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक, 25 को पटना आएंगे देवेंद्र फडणवीस
25 अगस्त को देवेन्द्र फडणवीस व सौदान सिंह और 30 अगस्त को जेपी नड्डा बिहार आएंगे

25 अगस्त को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) बिहार आ रहे हैं. उनके साथ बिहार भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह (Saudan Singh) भी पटना आएंगे

  • Share this:
पटना. बिहार में जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है उसी हिसाब से राजनीतिक तमाम पार्टियां भी अपनी रणनीति बनाने में जुट गई हैं. बीजेपी (BJP) ने पटना में शनिवार और रविवार को दो दिन की प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग बुलाई है. विधान सभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर ये बीजेपी की पहली कार्यसमिति की बैठक है. मीटिंग आज दोपहर 2 बजे से शुरू होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में चुनाव को लेकर कई अहम फ़ैसले लिए जाएंगे और राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किये जाएंगे. वहीं बीजेपी इस मीटिंग पर कोरोना संकट (Corona Crisis) का भी असर देखा जा सकता है, क्योंकि बीजेपी इसे वर्चुअल माध्यम से करेगी.

BJP 76 लाख कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

वर्चुअल माध्यम से इस बैठक में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी  सहित पार्टी के प्रदेश के बड़े नेता मौजूद रहेंगे. साथ ही इस बैठक में वर्चुअल माध्यम से महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी जुड़ेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर इसकी जानकारी दी और बताया कि इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता बिहार के 76 लाख पार्टी कार्यकर्ता और नेता को सम्बोधित करेंगे. साथ ही 23 अगस्त को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन के बाद ये बैठक ख़त्म होगी.



चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण फैसले ले सकती है BJP
बिहार में बीजेपी समेत सभी पार्टियां अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर चुकी हैं. इसी क्रम में बीजेपी भी अपनी चुनावी तैयारियों को देखते हुए कार्यसमिति की बैठक कर रही है. इस बैठक में एक तरफ़ चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी वहीं पार्टी इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी लाएगी. ऐसे में देखना होगा बीजेपी इस कार्यसमिति बैठक में कौन-कौन से महत्वपूर्ण फैसले लेती है.

30 अगस्त को पटना आएंगे BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

इस बीच पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी को पूरी तरह चुनावी मोड में लाने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 अगस्त को पटना आ रह हैं. उस दिन वे पटना के किसी बूथ पर प्रधानमंत्री के मन की बात को सुनेंगे. वहीं इससे पहले 25 अगस्त को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी का जिम्मा संभालने जा रहे देवेन्द्र फडणवीस भी बिहार आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिलेंगे देवेंद्र फड़णवीस

पार्टी नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष को पहले 25 अगस्त को ही आना था लेकिन किसी कारण से वे अब 30 अगस्त को आएंगे. पटना में भाजपा अध्यक्ष जदयू अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे. इसके पहले 25 अगस्त को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस बिहार आ रहे हैं. उनके साथ बिहार भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह भी पटना आएंगे. इन नेताओं की भी मुलाकात मुख्यमंत्री से होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज