लाइव टीवी

'तेजस्वी यादव कैंप' के नेता भी कर रहे हैं CM नीतीश का गुणगान, जानें क्या है वजह

Amit Singh | News18 Bihar
Updated: January 18, 2020, 11:18 AM IST
'तेजस्वी यादव कैंप' के नेता भी कर रहे हैं CM नीतीश का गुणगान, जानें क्या है वजह
बिहार कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह और आरजेडी के दो नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल की तारीफ की है (फाइल फोटो)

पहले महेश्वर यादव अकेले विधायक थे जो नीतीश कुमार का खुलकर गुणगान किया करते थे, लेकिन अब आरजेडी के एमएलसी संजय प्रसाद ने भी सीएम नीतीश के जल जीवन हरियाली अभियान की तारीफ करके सबको हैरत में डाल दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) जल जीवन हरियाली अभियान (Jal Jeevan Hariyali Mission) को लेकर भले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर निशाना साध रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी आरजेडी (RJD) में अब नीतीश कुमार की प्रशंसा करने वालों की तादाद बढ़ने लगी है. पहले महेश्वर यादव अकेले विधायक थे जो नीतीश कुमार का खुलकर गुणगान किया करते थे, लेकिन अब एमएलसी संजय प्रसाद ने भी सीएम नीतीश के इस अभियान की तारीफ कर सबको हैरत में डाल दिया है. खास बात ये कि उन्होंने नेता प्रतिपक्ष से यह अपील भी की है कि वो पार्टी लाइन से ऊपर उठकर 19 जनवरी को होने वाले मानव श्रंखला में जरूर शामिल हों.

कांग्रेस को भी भाने लगा CM नीतीश का अभियान
बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा है कि जल जीवन हरियाली राज्य हित, देश हित और समूचे मानव हित में है. इससे लोगों के बीच ना सिर्फ पर्यावरण को बचाने के लिए जागरूकता आएगी बल्कि बढ़ते प्रदूषण को रोकने में यह अभियान बहुत हद तक सहायक भी होगा. हालांकि सदानंद सिंह कांग्रेस के अकेले नेता हैं जिन्होंने नीतीश कुमार के इस अभियान की प्रशंसा की है. हालांकि मानव श्रंखला में शामिल होने के सवाल को उन्होंने टालते हुए कहा कि समय और परिस्थिति तय करेगा कि हम मानव श्रंखला में शामिल हों या न हों.

RJD Leader Tejaswi Yadav
तेजस्‍वी यादव 'जल जीवन हरियाली' अभियान को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार निशाना साध रहे हैं (फाइल फोटो)


क्या ये नीतीश कुमार का जलवा है?
बहरहाल आरजेडी के दो विधायकों के 'नीतीश प्रेम' से राजनीतिक अटकलों ने जोर पकड़ लिया है. चर्चा ये है कि नीतीश कुमार का ऐसा जादू चला है कि इन्हें न तो अब अपना नेता दिखाई पड़ता है और न ही अपनी पार्टी पसंद आ रही है, ऐसे में नीतीश खेमे में खुशी की लहर है. वहीं जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी की मानें तो यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जलवा ही है जिसके चलते विरोधी भी अब उनके मुरीद होने लगे हैं. हजारी ने विपक्षी पार्टियों से अपील करते हुए कहा कि राजनीति और दलगत भावना से ऊपर उठकर सभी पार्टियां इस बड़े अभियान में जरूर शामिल हों.

बहरहाल अब सवाल यह है कि आरजेडी विधायकों का ऐसा हृदय परिवर्तन, ऊपर से सदानंद सिंह जैसे बड़े नेता का इस तरह से नीतीश कुमार के अभियान का समर्थन करना, आखिर क्या बताता है?  कहा तो ये जा रहा है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में महज नौ महीने ही शेष बचे हैं, ऐसे समय में नेताओं का ये हृदय परिवर्तन महागठबंधन के लिए घातक साबित हो सकता है.ये भी पढ़ें

मानव श्रृंखला के दौरान 19 जनवरी को ये होगा पटना का ट्रैफिक प्लान

अमित शाह ने नीतीश में फिर जताई आस्था, कहा- बिहार में नो कयासबाजी, नो कन्फ्यूजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 9:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर