बिहार में बाढ़ से अब तक दो की मौत, कई जिलों में भारी बारिश को लेकर हाई अलर्ट

पटना स्थित मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करें तो अगले 24 घंटे तक कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है

News18 Bihar
Updated: July 14, 2019, 10:03 AM IST
बिहार में बाढ़ से अब तक दो की मौत, कई जिलों में भारी बारिश को लेकर हाई अलर्ट
बाढ और भारी बारिश के बीच बिहार में उंचे स्थान पर टिका एक परिवार
News18 Bihar
Updated: July 14, 2019, 10:03 AM IST
बिहार में आई बाढ़ त्रासदी के बीच लोगों को अभी भारी बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही. बाढ़ से अररिया में अभी तक पांच लोगों के मौत की खबर है लेकिन आपदा प्रबंधन विभाग ने दो बच्चों के मौत की पुष्टि की है. इसकी जानकारी आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने दी है.

मोतिहारी में तीन बच्चियां बाढ़ के पानी में डूबी हैं जिनमें से एक की मौत हो गई वहीं दो बच्चियों को सुरक्षित निकाला गया है. घटना जिले के चिरैया के अमवरिया गांव की है. बिहार में राज्य के सात जिलें जहां बाढ़ से पूरी तरह प्रभावित हैं वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है.



पटना स्थित मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करें तो अगले 24 घंटे तक कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. जिन जिलों में भारी बारिश के कयास लगाए जा रहे हैं उनमें राजधानी पटना समेत पूर्णिया, सुपौल, मुजफ्फरपुर, अररिया और छपरा शामिल हैं. इससे पहले ये अलर्ट सुपौल, अररिया, पूर्णिया और मिथिलांचल के इलाके के लिए जारी किया गया था.

मालूम हो कि बिहार के सात जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. आपदा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा है कि लोगों को खाने पीने में कोई दिक्कत नहीं हो इसको लेकर सामुदायिक रसोई बनाए जा रहे हैं.

बिहार में बाढ़
बिहार में आई बाढ़ में डूबा मधुबनी का एक गांव


बाढ़ के कारण कई जिलों का राजधानी समेत अन्य जिलों से संपर्क टूट गया है और लोग अपने घर को छोड़ कर उंचे स्थानों पर शरण ले रहे हैं. मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी, सीतामढ़ी-रक्सौल, मुजफ्फरपुर-सुगौली रेलखंड पर रेलवे ट्रैक धंसने की वजह से ट्रेनों का परिचालन बाधित है.

बाढ़ के पानी में डूबा बिहार का एक गांव

Loading...

ये भी पढ़ें- बिहार के छह जिलों में घुसा बाढ़ का पानी, सड़क-रेल यातायात ठप्प

ये भी पढ़ें- नेपाल: निम्न दाब से सीमावर्ती इलाकों में भारी बारिश के आसार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...