बिहार में चुनाव ड्यूटी के दौरान BSF सब-इंस्पेक्टर समेत दो की मौत, हार्ट अटैक से एक की हालत नाजुक

बिहार के वैशाली में बीएसएफ सब-इंस्पेक्टर की मौत के बाद तैनात पुलिस
बिहार के वैशाली में बीएसएफ सब-इंस्पेक्टर की मौत के बाद तैनात पुलिस

Bihar Election: बिहार में दूसरे फेज की वोटिंग के दौरान मौत की ये घटना वैशाली और नालंदा जिले की है. बिहार में एक बजे तक 32.82 फीसदी वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:36 PM IST
  • Share this:
पटना. मंगलवार को बिहार में दूसरे चरण (Bihar Second Phase Voting) के चुनाव के तहत वोटिंग का दौर जारी है. इस दौरान एक वोटर समेत दो लोगों की मतदान प्रक्रिया में ही मौत हो गई. पहली घटना बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले की है जहां अस्थावां विधानसभा अंतर्गत बूथ संख्या 185 पर एक बुजुर्ग की वोट डालने के दौरान ही मौत हो गईय मृतक की पहचान विष्णु देव पंडित के तौर पर हुई है. जानकारी के मुताबिक विष्णु देव पंडित सुबह में अपना वोट डालने बूथ पर पहुंचे थे, इसी दौरान ईवीएम मशीन का बटन दबाते ही उनको दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई.

मौत की दूसरी घटना वैशाली जिले की है यहां भगवानपुर शहर में चुनावी ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के एक अधिकारी की मौत हो गई. बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर का नाम किशोरी रमेश भाई बताया जाता है जिनकी उम्र 56 साल थी. उनको चुनाव ड्यूटी के लिए वैशाली जिले के मध्य विद्यालय प्रतापगढ़ के बूथ संख्या 191 पर लगाया गया था. वैशाली की एसडीपीओ राघव दयाल के मुताबिक ड्यूटी के दौरान ही सब इंस्पेक्टर की अचानक तबियत बिगड़ी को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया लेकिन उन्हें बचा नहीं सके. उन्हें इलाज के दौरान ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.





दरभंगा में भी मतदान के दौरान ही एक अधिकारी के दिल का दौरा पड़ने की खबर है. घटना अली नगर विधानसभा क्षेत्र के एतवार पंचायत के 47 की है जहां चुनावी कार्य में पीठासीन पदाधिकारी क्रांति प्रकाश तैनात थे इसी दौरान उन्हें अचानक से दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद वहां मौजूद कर्मियों ने उनके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. बिहार में मंगलवार को विधानसभा की 94 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जबकि मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज