लंबे वक्त के बाद आज पटना एयरपोर्ट पर होगी फ्लाइट्स की आवाजाही, मुंबई से दाे चार्टर्ड विमान आएंगे पटना
Patna News in Hindi

लंबे वक्त के बाद आज पटना एयरपोर्ट पर होगी फ्लाइट्स की आवाजाही, मुंबई से दाे चार्टर्ड विमान  आएंगे पटना
पटना एयरपोर्ट पर आज लॉकडाउन में आएंगी फ्लाइट्स (सांकेतिक चित्र)

ओएनजीसी (ONGC) ने पटना (Patna) और बिहार में फंसे अधिकारियाें-स्टाफ काे मुंबई ले जाने के लिए एयर इंडिया (Air India) के दाे विमान हायर किये है. एक दिन पहले से ही उड़ान को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन एहतियात बरत रहा है.

  • Last Updated: May 15, 2020, 7:01 AM IST
  • Share this:
रिपोर्ट- संजय कुमार

पटना. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लम्बे समय के बाद एयर इंडिया (Air India) के दाे विशेष चार्टर्ड विमान शुक्रवार काे पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर लैंड करेंगे. पहला चार्टर्ड मुंबई से विमान सं. 1731 सुबह 7 बजे टेकऑफ करेगा और पटना एयरपोर्ट पर 9.15 बजे लैंड करेगा और दस बजे रवाना हाेकर 12.15 बजे मुंबई (Mumbai) पहुंच जाएगा. यह विमान मुंबई में पदस्थापित पटना और बिहार में लाॅकडाउन में फंसे करीब 110 अधिकारियाें काे मुंबई ले जाएगा.

सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन



इन 110 लाेगाें काे सुबह में साढ़े छह बजे ही पटना एयरपोर्ट पर बुला लिया गया है. साेशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए इन्हें विमान तक ले जाया जाएगा. ये यात्री केवल हैंड बैगेज ही ले जा सकेंगे. बैगेज काे पहले सेनेटाइज किया जाएगा यही नहीं इन यात्रियाें काे मास्क और ग्ल्वस पहनकर आने काे कहा गया  है. इनके माेबाइल में आरोग्य सेतु ऐप रहना जरूरी है जिसमें उन्हें ग्रीन दिखने पर ही जाने की इजाजत दी जाएगी.
ओएनजीसी ने हायर किया है विमान

सिक्युरिटी हाेल्ड एरिया में सभी यात्रियाें की स्क्रीनिंग की जाएगी इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती कर दी गई है. स्क्रीनिंग करने वाले कर्मी पीपीई किट पहनें रहेंगे. सबाें की जांच हाेने के बाद बस से ले विमान तक ले जाया जाएगा. एक बस में 15 से 20 यात्री ही सवार रहेंगे ताकि साेशल डिस्टेंसिंग रहे. दरअसल ओएनजीसी ने पटना और बिहार में फंसे अधिकारियाें-स्टाफ काे मुंबई ले जाने के लिए एयर इंडिया का दाे विमान हायर किया है.

ये है शिड्यूल

एक विमान सुबह में पटना आएगा वो खाली आएगा. दूसरा विमान सं. 1673 बिहार  के मुंबई में ओनजीसी के फंसे करीब 110 अधिकारियाें व स्टाफ काे मुंबई से लेकर 3:30 बजे रवाना हाेगा और पटना एयरपोर्ट पर पाैने छह बजे लैंड करेगा. यहां यात्रियाें काे उतारने के बाद इन्हें बस और कार से घराें तक पहुंचाया जाएगा. एयर इंडिया का यह विमान बिना किसी यात्री काे लेकर पटना एयरपोर्ट से शाम साढ़े छह बजे टेकऑफ करेगा और रात 8.45 बजे मुंबई पहुंचेगा. एक दिन पहले से ही उड़ान को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन एहतियात बरत रहा है.

ये भी पढ़ें- Lockdown: 28 स्पेशल ट्रेन से आज बिहार पहुंचेंगे 30 हजार से ज्यादा मजदूर

ये भी पढ़ें- शराब मामले में फंसे बक्सर के कांग्रेस विधायक, FIR के बाद गिरफ्तारी की तलवार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज