बिहार: बच्चाचोरी के आरोप में भीड़ 2 महिलाओं को बेरहमी से पीटती रही, वीडियो बनाते रहे लोग
Patna News in Hindi

बिहार के सासाराम से भीड़ के क्रूर चेहरे को उजागर करने वाली एक और खबर सामने आई है. यहां दो महिलाओं की भीड़ ने सरे बाजार जमकर पिटाई की.

  • Share this:
बिहार के सासाराम से भीड़तंत्र के क्रूर चेहरे को उजागर करने वाली एक और खबर सामने आई है. यहां दो महिलाओं की भीड़ ने सरे बाजार जमकर पिटाई की. दोनों महिलाएं पिटाई से बुरी तरह घायल हो गईं. दोनों को इलाज के लिए दावथ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. घायल महिलाएं पटना की रहने वाली हैं.

महिलाओं ने बताया कि वे लोग पटना से सासाराम के गुप्ता धाम जाने के लिए जब मलियाबाग पहुंचीं तो भीड़ ने उन्हें पकड़ लिया और बच्चा चोरी का आरोप लगाकर पिटाई करने लगे.

इतना ही नहीं कुछ लोग इन पिट रही महिलाओं का वीडियो भी बनाते रहे. लेकिन किसी ने दोनों को बचाने की कोशिश नहीं की. गौरतलब है कि भीड़ के पास कोई वाजिब कारण भी नहीं था. लोगों ने अकारण कानून हाथ में लिया तथा 2 महिलाओं के सरेआम पिटाई होती रही और लोग तमाशबीन बने रहे.



पुलिस के आने तक पीटते रहे



सबसे बड़ी बात है कि बीच सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर यह वारदात होती रही. लेकिन जब तक पुलिस नहीं आई, लोग दोनों महिलाओं की पिटाई करते रहे. दावथ थाना की पुलिस ने दोनों को किसी तरह बचा कर इलाज के लिए अस्पताल लाए.

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार से सटे झारखंड में चोरी के आरोप में लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी के मामले में देश भर में चर्चा हो रही है. भीड़ द्वारा चोरी का आरोप लगाकर पीटे जाने की गंभीर घटनाओं में तेजी पर कई समाजशास्त्रियों ने भी चिंता जाहिर की हैं लेकिन ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं.

(सासाराम से अजीत कुमार)
ये भी पढ़ें:

...जब इलेक्ट्रिक कार से विधानसभा पहुंचे सीएम नीतीश कुमारकैम

समाज सिर्फ संविधान से नहीं, रीति-रिवाज और परंपरा से भी चलता है - ललन सिंह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading