लाइव टीवी

बिहार: 25 फीट गहरे मेनहोल में गिरा दो साल का मासूम, जान की परवाह किए बिना छात्र ने कूदकर बचाई जान
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 24, 2020, 8:03 AM IST
बिहार: 25 फीट गहरे मेनहोल में गिरा दो साल का मासूम, जान की परवाह किए बिना छात्र ने कूदकर बचाई जान
पटना के कंकड़बाग इलाके में एक 2 साल का मासूम मेनहोल में गिर गया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

कंकड़बाग ऑटो स्टैंड (Kankarbagh Auto Stand) के पास नवनिर्मित मलाही पकड़ी पार्क में यह हादसा हुआ. वहां से गुजर रहे एक छात्र ने अपनी जान की परवाह किए बगैर मेनहोल में कूदकर मासूम की जान बचाई.

  • Share this:
रिपोर्ट- संजय कुमार

पटना. राजधानी पटना में एक भीषण हादसा हुआ है. कंकड़बाग थाना क्षेत्र के मलाही पकड़ी पार्क इलाके में एक निर्माणाधीन पार्क में 2 साल का मासूम 25 फीट गहरे मेनहोल में गिर गया. मौके पर मौजूद लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि कैसे मासूम को बाहर निकाला जा सके. संयोगवश हादसे का शोर-शराबा सुनकर बगल से गुजर रहे छात्र शशि और एएनएम सपना मौके पर पहुंच गए. छात्र शशि ने अपनी जान की परवाह नहीं की और वो 25 फीट गहरे मेनहोल में खुद उतर गया. काफी जद्दोजहद के बाद शशि ने लोगों की मदद से बच्चे को बाहर निकाला. मासूम फिलहाल जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है.

इस निर्माणाधीन पार्क में ही मासूम बल्लू के माता-पिता काम करते हैं. बच्चों के साथ खेल रहा बल्लू कैसे मेनहोल में गिर गया, इसका अंदाजा उन्हें भी नहीं हुआ. अचानक से लगा कि बच्चे की सांस चली गई है, लेकिन एएनएम सपना ने उसे तुरंत सीपीआर दिया जिससे बच्चा सांस लेने लगा. बड़े-बड़े अस्पतालों ने बच्चे का इलाज न होने का हवाला देकर एडमिट करने से इंकार कर दिया था.



20 दिन पहले ही मां का हुआ निधन



काफी जद्दोजहद के बाद बच्चे को पटना सेंट्रल स्कूल के पास एक छोटे से निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहां फिलहाल वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. दुर्भाग्य की बात यह है कि 20 दिन पहले ही बल्लू की मां इस दुनिया से चल बसी थी. पिता ज्वाला मंडल ने बताया कि बल्लू एक भाई और एक बहन है. मां की मौत के बाद उसे देखने वाला कोई नहीं था.

पटना के पार्क में चल रहा निर्माण कार्य
पटना के कंकड़बाग ऑटो स्टैंड के पास नवनिर्मित मलाही पकड़ी पार्क करीब 1 किलोमीटर लंबा है और यह पटना का दूसरा सबसे लंबा पार्क माना जाता है. पटना पथ प्रमंडल की ओर से करीब 4 करोड़ की लागत से 240000 वर्ग फीट में निर्माणाधीन यह पार्क पिछले कई दिनों से बनाया जा रहा है. फेज वन में पार्क का काम पूरा हो चुका है जबकि फेज 2 में अभी अतिक्रमण है, जिसके कारण काम अटका पड़ा है.

ये भी पढ़ें- अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे तो आंगन में ही दफना दी लाश, पड़ोसियों से कहा- कचड़ा डिस्पोज कर रहे

ये भी पढ़ें- अगले 10 दिन में 2600 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे, 150 गाड़ि‍यां आएंगी बिहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2020, 7:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading