Union Budget 2019: रेलवे में PPP मॉडल को लेकर नीतीश कुमार ने उठाए सवाल

नीतीश कुमार ने बजट पर उठाए सवाल (फाइल फोटो)
नीतीश कुमार ने बजट पर उठाए सवाल (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को ध्यान रखना चाहिए कि इससे लोगों में ये संदेश ना जाए कि रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है.

  • Share this:
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को लोकसभा में आम बजट पेश किया. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला बजट था. इस बजट को लेकर जहां पूरे देश में मिली-जुली प्रतिक्रिया आ रही है. वहीं एनडीए में शामिल जेडीयू ने इस बजट की तारीफ की है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आम बजट स्वागत योग्य है.

इस बजट के साथ पेश रेल बजट के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार ने जिस पीपीपी मॉडल (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) पर काम करने की बात कही है उसमें काफी बातें ध्यान रखने की हैं. रेलवे की योजनाओं को पूरा करने के लिए सरकार ने निजी भागीदारी के तहत धन उगाहने की बात कही है. सरकार को ध्यान रखना चाहिए कि इससे लोगों में ये संदेश ना जाए की रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है. आपको बता दें कि  नीतीश कुमार रेल मंत्री रह चुके हैं.

इशारों इशारों में मोदी सरकार पर किए हमले बाद के नीतीश कुमार ने तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था 5 ट्रीलियन तक पहुंचाने के लिए लक्ष्य तय करना एक प्रशंसनीय कदम है. साथ ही ''हर घर जल नल'' योजना का स्वागत करते हुए नीतीश कुमार बोले कि बिहार में पहले से ही सात निश्चय के तहत नल जल योजना चल रही है. स्वच्छ भारत मिशन को भी विस्तार देने के योजना की भी नीतीश कुमार ने सराहना की.



ये भी पढ़ें: Union Budget 2019: मोदी बजट में ऐसे छा गए बिहार के CM नीतीश
Union Budget 2019: बोलीं राबड़ी देवी- बिहार को ठग रहा केंद्र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज