केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत ने चालान कटने से किया इनकार

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत ने कहा है कि अभी तक तो मुझे कोई जानकारी नहीं है कि चालान कटा है.

News18 Bihar
Updated: September 10, 2019, 4:21 PM IST
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत ने चालान कटने से किया इनकार
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: September 10, 2019, 4:21 PM IST
पटना. देश में 1 सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट (Moter Vehicle Act 2019) लागू हो गया है. इसके तहत ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) के उल्लंघन पर जुर्माने की दर में इजाफा किया गया है. वहीं, बिहार की राजधानी पटना (Patna) में नए मोटर व्हिकल एक्ट की जद में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) की गाड़ी भी आ गई. पटना कमिश्नर आनंद किशोर (Anand Kishor) के आदेश पर अश्विनी चौबे की गाड़ी पर 2500 रुपए का चालान (Challan) काटे जाने की खबर है.  वहीं, अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत (Arijit Shashwat) ने चालान काटे जाने की खबर से इनकार किया है.

दरअसल, पटना म्यूजियम के पास चेकिंग के दौरान अश्विनी चौबे के बेटे की गाड़ी को पुलिसवालों ने चेक नहीं किया था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कमिश्नर आनंद किशोर ने दोषी पुलिसकर्मियों पर तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया था. जिसके बाद दारोगा देवपाल पासवान और सिपाही दिलीप चंद्र को तत्काल सस्पेंड कर दिया था.

दूसरी ओर न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत ने कहा, 'अभी तक तो मुझे कोई जानकारी नहीं है कि चालान कटा है, आप से ही पता चला है. हमने कोई भी नियम नहीं तोड़ा. बहुत ही अभद्र तरीके से गाड़ी रोकी गई, गाड़ी के ऊपर हाथ से शीशे पर धक्का देकर के गाड़ी रोकी गई तो मैंने यह कहा था कि किसी को रोकने का यह कोई तरीका नहीं है. उसके बाद मैंने किनारे में गाड़ी रोकी. मैं गाड़ी लेकर आगे नहीं बढ़ा. मैंने 2-3 बार पूछा भी कि आप जांच कर लीजिए.

शाश्वत ने कहा, 'मेरी पत्नी आगे सीट बेल्ट लगा कर बैठी थी. मैंने भी बेल्ट लगाई थी. मैं अपनी बेटी को लेकर डॉक्टर के पास जा रहा था. वहां पर मौजूद लोगों और यहां तक कि मीडिया वालों ने भी कहा कि आप इतनी देर से रुके हुए हैं, पूछते क्यों नहीं कि क्या हो रहा है ? फिर एक पुलिसकर्मी आया और उसने कहा कि आप लोग क्यों रुके हैं. किसने रोका है, आप जाइए. जब हमारे पेपर चेक ही नहीं हुए तब कैसे आप कह रहे हैं कि हमारे पास पेपर्स नहीं थे? हम नियम पालन करने वाले लोग हैं.'

ये भी पढ़ें-

CM नीतीश के काफिले में टूटते हैं ट्रैफिक नियम, परिवहन मंत्री नहीं मानते कानून

JDU बोली- किसी के रहमोकरम से CM नहीं हैं नीतीश कुमार, कांग्रेस की चुनौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...