लाइव टीवी
Elec-widget

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शिवसेना पर साधा निशाना, कहा- नए ‘सेक्युलर’ को बधाई

Amitesh | News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 9:57 PM IST
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शिवसेना पर साधा निशाना, कहा- नए ‘सेक्युलर’ को बधाई
महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनने पर गिरिराज सिंह ने शिवसेना पर तंज कसा है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) और शिवसेना के गठबंधन की सरकार बनने के बाद बीजेपी (BJP) ने शिवसेना को लेकर तल्ख रुख अपना लिया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj singh) ने शिवसेना (Shiv Sena) पर निशाना साधते हुए न्यूज18 के साथ हुई खास बातचीत में कई बातें कहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 9:57 PM IST
  • Share this:
पटना. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी (BJP) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनने पर बड़ा बयान दिया है. गिरिराज सिंह ने इस सरकार के गठन की पूरी प्रक्रिया की तुलना मुगल काल से की है. न्यूज 18 से बात करते हुए बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह (Giriraj singh) ने अपने अंदाज में कहा, ‘देश में 1100 मुगलों ने आकर हमारे राजे-रजवाड़ों को लोभ दिया और फिर सत्ता में आ गए. इसके बाद मुगलों ने देश पर कब्जा कर लिया.’ इसी तरह शिवसेना (Shiv Sena) के साथ एनसीपी-कांग्रेस की नई सरकार बनने में भी राजनैतिक सौदेबाजी का आरोप उनकी तरफ से लगाया गया.

गिरिराज सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने शिवसेना के हिंदुत्व पर भी सवाल खड़ा किया. दरअसल, जो शिवसेना पहले हिंदुत्व की झंडाबरदार बनती रही है, अब कांग्रेस और एनसीपी के साथ हाथ मिलाने के बाद उसको चुप रहना होगा.

शिवसेना को अब राम का नाम लेने के लिए दस जनपथ से आदेश लेना होगा
उन्होंने कहा, ‘अब शिवसेना को अयोध्या जाने के लिए, राम का नाम लेने के लिए, राम यज्ञ करने के लिए दस जनपथ से आदेश लेना होगा.’ बता दें, दस जनपथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का सरकारी आवास है. गिरिराज सिंह ने कहा, ‘अब शिवसेना के लोग मथुरा और काशी का नाम नहीं ले पाएंगे, अब उन्हें 10 जनपथ में डुबकी लगाना पड़ेगा.’

नए ‘सेक्युलर’ को बधाई
शिवसेना पर अपनी भड़ास निकालते हुए गिरिराज सिंह ने तंज भी कसा. उन्होंने कहा, ‘जो हिंदू को गाली दे वो सेक्युलर हो जाए, नए ‘सेक्युलर’ को बधाई. सोनिया गांधी का हाथ पकड़ लिया तो वो भी सेक्युलर हो गए.’ गिरिराज सिंह ने कहा, 'मुझे गर्व है कि हम हिंदू हैं. हिंदू से बड़ा सेक्युलर कोई नहीं हो सकता. जिनको राजनैतिक वैतरणी पार करनी है, वो कांग्रेस की उंगली पकड़ कर पार करे और हिंदू को गाली दे.’

बीजेपी की कोशिश शिवसेना को एक्सपोज करने की
Loading...

दरअसल, बीजेपी की तरफ से लगातार शिवसेना पर हमला बोला जा रहा है. बीजेपी की कोशिश शिवसेना को एक्सपोज करने की है, जो विपरीत विचारधारा वाली एनसीपी-कांग्रेस से हाथ मिलाकर इस वक्त महाराष्ट्र की सत्ता में बैठ गई है. बीजेपी चाहती है कि अब हिंदुत्व का पूरा स्पेस महाराष्ट्र में उसे ही मिले, लिहाजा शिवसेना के हिंदुत्व प्रेम पर करारा प्रहार कर रही है. बीजेपी को भरोसा है कि आगे चलकर महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना का ग्राफ और गिरेगा जिसका फायदा उसे ही मिलेगा, लिहाजा इस तरह का बयान दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

CM ठाकरे ने आरे प्रॉजेक्‍ट पर लगाई रोक, फडणवीस बोले- मुंबईवासियों को उठाना पड़ेगा नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 9:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...