लाइव टीवी

CAA Protest: गृह राज्य मंत्री ने कहा- UP में हिंसा फैलाने के लिए कश्मीर से बुलाए गए पत्‍थरबाज
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: December 27, 2019, 11:16 AM IST
CAA Protest: गृह राज्य मंत्री ने कहा- UP में हिंसा फैलाने के लिए कश्मीर से बुलाए गए पत्‍थरबाज
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने यूपी में हिंसा को सुनियोजित साजिश करार दिया. (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा, नागरिकता संशोधन कानून से देश के किसी भी आदमी को कोई नुकसान अथवा परेशानी नहीं होने वाला है. इसके बावजूद विपक्षी पार्टियां राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को बरगला कर देश मे हिंसा फैलाने की कोशिश कर रही है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 27, 2019, 11:16 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के उजियारपुर से बीजेपी सांसद और देश के गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय (Nityanand Rai) ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अब विपक्ष पर जोरदार हमला किया है. पटना से दिल्ली रवाना होने से पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने न्यूज 18 से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कश्मीर (Kashmir) के पत्थरबाजों को बुलाया गया था. इससे पता चलता है कि विपक्ष द्वारा देश मे हिंसा फैलाने की सुनियोजित साजिश रची गयी थी.

नित्यानन्द राय ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति तो की, लेकिन कांग्रेस ने कभी भी मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया बल्कि मुसलमानों के वोट को बैंक समझ कर हमेशा उनका इस्तेमाल किया. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है, हिन्दू हो या मुसलमान सबको मिलकर गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़नी है, लेकिन कांग्रेस को यह बात रास नही आ रही.

एक हाथ में कुरान तो दूसरे में लैपटॉप
नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री तो मुसलमान छात्र के एक हाथ मे कुरान तो दूसरे हाथ मे लैपटॉप देखना चाहते हैं. ऐसे में केंद्र सरकार कैसे कोई ऐसी नीति बना सकती है जिससे किसी भारतीय को नुकसान हो या परेशानी हो, लेकिन कांग्रेस, वामदल और अन्य विपक्षियों की मंशा शुरू से ही सत्ता का मतलब सिर्फ घोटाला करना रहा है. यही वजह है कि वे देश में हो रहे अच्छे काम का विरोध कर रहे हैं.



lko hinsa1
सीएए प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश में सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है.




केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा, नागरिकता संशोधन कानून से देश के किसी भी आदमी को कोई नुकसान या परेशानी नहीं होने वाली है. इसके बावजूद विपक्षी पार्टियां राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को बरगला कर देश मे हिंसा फैलाने की कोशिश कर रही हैं.

किसी को घबराने की जरूरत नहीं
बीजेपी नेता ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएए को लेकर पूरी बातें साफ कर दी हैं.  गृह राज्य मंत्री ने कहा कि सीएए अब कानून बन चुका है और इस पर किसी को भी घबराने की कोई जरूरत नहीं है, किसी भी भारतीय नागरिक को इस कानून से किसी भी प्रकार का नुकसान पहुंचने वाला नहीं है. बल्कि यह कानून मूल रूप से वैसे व्यक्तियों को फायदा पहुंचाने वाला है जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में प्रताड़ित अल्पसंख्यक है और वे भारत आकर बेहतर जिंदगी जीना चाहते हैं.

नित्यानंद राय ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों से सवाल पूछते हुए कहा कि विपक्ष को यह बताना चाहिए कि CAA कानून के आ जाने से आखिर देश को क्या नुकसान पहुंचने वाला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में फैलाई गई हिंसा में, कश्मीर से पत्थरबाजों को बुलाया गया और आग लगाई गई. हालांकि, अब बहुत शांति है और लोग समझ भी रहे हैं.

Lucknow violence
लखनऊ हिंसा में कुर्की की कार्रवाई शुरू हो चुकी है.


उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ जो सुर मिला रहे हैं वो वोट की राजनीति कर रहे हैं, देश के लोग सबकुछ देख और समझ रहे हैं. नागरिकता कानून के विषय अब लोग जान चुके हैं, इसलिए अब इसके विरोध में विपक्षियों के अलावे कोई विरोध नही कर रहा, लेकिन अब कांग्रेस,राजद, वामदल और अन्य विपक्ष के राजनीतिक दल द्वारा, NPR यानी नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर के नाम पर मुसलमानों को भड़काने की कोशिश कर रहे है.

उन्होने यह भी कहा कि अब विपक्षियों की कोई चाल कामयाब नही होगी क्योंकि अब देश के लोगों को समझ में आ चुका है कि भ्रष्टाचारी पार्टियां अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं. लिहाजा अब लोगों ने कांग्रेस या हिंसा भड़काने वाली पार्टियों से किनारा करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः सुशील मोदी का लालू-तेजस्वी पर तंज: बगुले और हंस से की तुलना, पढ़ें और क्या कहा


जीतन राम मांझी का 'सफलता मंत्र', बोले- बिहार में CM प्रत्याशी घोषित कर चुनाव लड़े महागठबंधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading