रामविलास पासवान ने की गरीब सवर्णों को 15 फीसदी आरक्षण देने की मांग

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पक्ष में नहीं आता है तो सरकार की मानसिकता एससी-एसटी एक्ट पर अध्यादेश लाने का है.

News18 Bihar
Updated: April 17, 2018, 4:06 PM IST
रामविलास पासवान ने की गरीब सवर्णों को 15 फीसदी आरक्षण देने की मांग
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (File photo/ Getty Images)
News18 Bihar
Updated: April 17, 2018, 4:06 PM IST
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि गरीब सवर्णों को भी 15 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए. साथ ही प्रमोशन में भी अारक्षण लागू होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमलोग शुरु से ही गरीब सवर्णों को आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि न्‍यायपालिका में भी कुछ ही परिवारों का कब्‍जा है, इसलिए हमलोग इंडियन ज्यूजिशियल सर्विस के गठन के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की वजह से प्रोन्नति में आरक्षण का मामला लटका है. हमारी सरकार हर हाल में प्रोन्नति में आरक्षण जारी रखेगी. मोदी सरकार इसको लेकर प्रतिबद्ध है. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पक्ष में नहीं आता है तो सरकार की मानसिकता एससी-एसटी एक्ट पर अध्यादेश लाने का है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने एससी-एसटी एक्ट को मजबूत किया है. मायावती की बहुमत की सरकार ने एससी-एसटी एक्ट में बदलाव की बात कही थी.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Bihar News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर