केंद्रीय मंत्री ने कोविड हॉस्पिटल NMCH का किया निरीक्षण, बोले- कमियों को जल्द करेंगे दूर

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एनएमसीएच के डॉक्टरों के साथ बैठक की.

रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि चुनौती भरे इस माहौल में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ अपना काम कर रहे हैं.

  • Share this:
पटना. केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स आईटी संचार और विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (NMCH) की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को 250 पीपीई किट, ग्लब्स और मास्क भी प्रदान किया. उन्होंने कहा कि अस्पताल में जो भी कमियां है उसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा और अस्पताल की जो भी आवश्यकता होगी, केंद्र और राज्य सरकार उसे पूरा करेगी. मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि वह दिल्ली से लगातार कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर राज्य सरकार के साथ कोऑर्डिनेशन का काम कर रहे थे.

रविशंकर प्रसाद ने बताया कि एनएमसीएच में कोरोना मरीजों के बढ़ते दबाव को लेकर ही पटना एम्स को कोविड-अस्पताल बनाए जाने के साथ ही पीएमसीएच में भी 108 बेड का कोविड- वार्ड बनाया गया. केंद्रीय मंत्री ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अस्पताल अधीक्षक समेत सीनियर डॉक्टरों के साथ एक बैठक भी की. इसके बाद उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर निजी अस्पताल प्रबंधन को भी कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाने की बात दोहराई.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई जगहों पर कोरोना टेस्टिंग केंद्र खोले गए हैं, जहां हर दिन हजारों कोरोना मरीजो की जांच चल रही है. एनएमसीएच की व्यवस्थाओं के संबंध में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुए संकट की इस घड़ी में पूरे साहस के साथ अपनी ड्यूटी बजाने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की हौसला अफजाई की. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चुनौती भरे इस माहौल में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ अपना काम कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.