लाइव टीवी

CAA पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- 'देश में रहना है तो देशभक्ति करनी ही पड़ेगी'
Patna News in Hindi

Brijam Pandey | News18 Bihar
Updated: January 11, 2020, 10:02 PM IST
CAA पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- 'देश में रहना है तो देशभक्ति करनी ही पड़ेगी'
पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पोस्टल पार्क का उद्घाटन किया.

दो दिवसीय दौरे पर पटना (Patna) पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने CAA पर रखा सरकार का पक्ष. कहा- हम देश में आतंकवाद (Terrorism) और देशभक्ति (patriotism) से कोई समझौता नहीं करने वाले हैं, विपक्षी पार्टियां (Opposition Parties) लोगों को गुमराह ना करें.

  • Share this:
पटना. नागरिकता कानून (Citizenship Act) के देशव्यापी विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने शनिवार को कहा कि जो लोग आजादी की मांग कर रहे हैं, वह समझ लें कि देश को हम टूटने नहीं देंगे. यहां रहना है तो देशभक्ति (patriotism) करनी ही होगी. अपने दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम देश में आतंकवाद (Terrorism) और देशभक्ति से कोई समझौता नहीं करने वाले हैं. जो आजादी-आजादी का नारा लगा रहे हैं, वह इस बात को समझ लें. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह देश जितना हिंदुओं का है, उतना ही मुसलमानों का भी है. विपक्षी पार्टियां लोगों को गुमराह ना करें. केंद्रीय मंत्री ने पटना में शनिवार को पोस्टल पार्क का उद्घाटन किया.

CAA और NPR के बारे में बताया
पटना में डाक विभाग के पोस्टल पार्क का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने सीएए और एनपीआर के बारे में लोगों को विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि नागरिक संशोधन कानून न तो किसी की नागरिकता लेगा और न ही किसी को नागरिकता देगा. यह कानून उन लोगों के लिए है जो दूसरे देशों में हिंदू, सिख, ईसाई हैं. उन्हें प्रताड़ित किया जाता है. भारत उन्हें नागरिकता देगा. एनपीआर के बारे में केंद्रीय मंत्री ने साफ किया कि यह कानून जनसंख्या गणना के लिए है. एनआरसी को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एनआरसी लागू की थी. वो करे तो ठीक, हम करें तो गलत.

विपक्ष पर किया प्रहार



रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां लोगों को गुमराह कर रही हैं. नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर देश हित में है. एनआरसी को पीएम नरेंद्र मोदी ने अभी स्थगित किया है. लेकिन सब यह समझ लें कि जितना यह देश हिंदुओं का है, उतना ही मुसलमानों का भी है. लोग गुमराह न हों. इस मौके पर उन्होंने कहा कि डाक विभाग को आधुनिक बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ा है. अब पटना में पोस्टल डिपार्टमेंट का टेक्निकल हब का तीसरा सेंटर भी बनेगा. प्रसाद ने विभागीय जानकारी के साथ जेएनयू में हो रही घटना को लेकर भी चिंता जाहिर की.



ये भी पढ़ें -

 

मुजफ्फरपुर में 23 से शुरू होगा आम्रपाली रंग महोत्सव, आएंगे रघुवीर यादव और भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन

 

बिहार में 86 साल बाद कोसी नदी पर बना रेल पुल तैयार, जल्द ही दौड़ेगी ट्रेन
First published: January 11, 2020, 10:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading