होम /न्यूज /बिहार /Bihar Unlock-5: बिहार में आज से खुलेंगे स्कूल, कोचिंग संस्थान और सिनेमा हॉल

Bihar Unlock-5: बिहार में आज से खुलेंगे स्कूल, कोचिंग संस्थान और सिनेमा हॉल

बिहार सरकार ने शनिवार से स्कूल के साथ ही मॉल और सिनेमाहाल खोलने के आदेश दे दिये हैं. (फाइल फोटो)

बिहार सरकार ने शनिवार से स्कूल के साथ ही मॉल और सिनेमाहाल खोलने के आदेश दे दिये हैं. (फाइल फोटो)

Bihar Unlock-5: बिहार में अनलॉक-5 के तहत आज से स्कूलों के साथ ही सिनेमा हॉल और मॉल खोलने की छूट दी गई है. शाम 7 बजे तक ...अधिक पढ़ें

    पटना. बिहार में कोरोना महामारी के घटते मामलों के बीच आज से नौवीं और 10वीं कक्षा के स्कूल खुल जाएंगे. अनलॉक-5 के तहत राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी है. इसके अलावा कोरोना से मिली राहत को देखते हुए सरकार ने लोगों को कुछ और रियायतें दी हैं. इसके तहत आज से 50 फीसदी कैपिसिटी के साथ सिनेमा हॉल और माॅल खोलने का आदेश भी दिया गया है. सरकार ने स्कूलों के साथ-साथ कोचिंग संस्थान खोलने का  भी निर्णय लिया है.

    बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की हुई बैठक में सरकार ने स्कूलों को खोलने का आदेश दिया है. कोरोना गाइडलाइन के तहत 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया है. राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार 7 अगस्त यानी आज से 9वीं और 10वीं के स्कूल खोले जाएंगे. वहीं पहली से आठवीं तक के स्कूल 15 अगस्त से खोले जाएंगे फिलहाल स्कूलों में केवल 50 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति होगी. इसके साथ ही सरकार ने दसवीं क्लास से ऊपर के छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले कोचिंग को खोलने की इजाजत दी है.

    सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कंपटीशन की तैयारी करा रहे कोचिंग संचालक कुल छात्रों की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ अल्टरनेट डे यानी कि एक दिन बीच कर खोल सकते हैं. जबकि अन्य किसी भी प्रकार के कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. अनलॉक-5 में सिनेमा हॉल और मॉल खोलने की भी छूट दी गई है. शाम 7 बजे तक मार्केट खुला रह सकता है जबकि मॉल को अल्टरनेट डे के साथ सप्ताह में मात्र तीन दिन ही खोलने का आदेश दिया गया है. सिनेमा हॉल 50 फीसदी कपैसिटी के साथ खुलेंगे.

    Tags: Bihar Corona Update, Bihar News, Corona unlock

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें