Home /News /bihar /

बिहार में अनलॉक-8 में शादी, बारात और DJ पर रोक के फैसले से बैंड-बाजे वाले नाराज़

बिहार में अनलॉक-8 में शादी, बारात और DJ पर रोक के फैसले से बैंड-बाजे वाले नाराज़

बिहार सरकार ने अनलॉक 8 में डीजे, बारात और जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार सरकार ने अनलॉक 8 में डीजे, बारात और जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar News: बिहार सरकार ने अनलॉक 8 में डीजे, बारात और जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. सरकार के इस फैसले के कारण डीजे और बैंड-बाजा वालों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. शादी-विवाह से जुड़े पुरोहितों का कहना है कि नवंबर से लेकर दिसंबर तक में 15 लगन (शुभ मुहूर्त) हैं और उसके बाद खरमास शुरू हो जाएगा

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में इस बार भी लोग शादी-ब्याह (Marriage) में डीजे का आनंद नहीं उठा सकेंगे. सरकार ने अनलॉक 8 (Unlock 8) में डीजे, बारात और जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. सरकार के इस फैसले के कारण डीजे और बैंड-बाजा वालों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. शादी-विवाह से जुड़े पुरोहितों का कहना है कि नवंबर से लेकर दिसंबर तक में 15 लगन (शुभ मुहूर्त) हैं और उसके बाद खरमास शुरू हो जाएगा.

वहीं, प्रतिबंध लगने से डीजे और बैंड-बाजा पेशे वाले लोग काफी परेशान और आक्रोशित हैं. न्यूज़ 18 से बातचीत में उन्होंने कहा कि जिस तरह से पिछले लगभग दो वर्षों से कोरोना संक्रमण को लेकर प्रतिबंध था, उनकी स्थिति काफी खराब हो चुकी है. इस बार कुछ उम्मीद जगी थी लेकिन सरकार ने फिर से उनकी उम्मीदों को झटका दे दिया है और डीजे और बारात-जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उनका कहना है कि इस पेशे से काफी लोग जुड़े हुए हैं. उनके साथ-साथ सैकड़ों मजदूर भी हैं जो डेली काम करते हैं. अब सरकार के प्रतिबंध लगाने से इन लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो जाएगी.

डीजे वालों ने यह भी कहा कि सरकार हम लोगों का सामान रख ले और हमारे लिए कोई रोजगार की व्यवस्था करे.

Tags: Bihar News in hindi, Corona Virus, Marriage, PATNA NEWS, Unlock

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर