Home /News /bihar /

यूपी के चुनावी मैदान में अकेले उतरेगी JDU! कल उम्मीदवारों के नाम से हटेगा पर्दा

यूपी के चुनावी मैदान में अकेले उतरेगी JDU! कल उम्मीदवारों के नाम से हटेगा पर्दा


यूपी चुनावी मैदान में JDU अकेले उतरने जा रही है. इसके लिए प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है.

यूपी चुनावी मैदान में JDU अकेले उतरने जा रही है. इसके लिए प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है.

UP Assembly Elections 2022: लखनऊ में जेडीयू के प्रदेश पदाधिकारियों की मंगलवार को बैठक बुलाई गई है, जिसमें पार्टी के यूपी प्रभारी और राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के सी त्यागी भी शामिल होंगे. के सी त्यागी ने बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने पर कहा कि हमारी तरफ से पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को बीजेपी से बात के लिए अधिकृत किया गया था. उन्होंने पार्टी की तरफ से अमित शाह, राजनाथ सिंह, जे पी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान से बात की थी, लेकिन बीजेपी की तरफ से कोई सकारात्मक संदेश नहीं थे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  (UP Assembly Elections 2022)  में जेडीयू  (JDU) अब अकेले अपने बूते चुनाव लड़ेगी. इसी तैयारी में लखनऊ में जेडीयू के प्रदेश पदाधिकारियों की कल बैठक बुलाई गई है, जिसमें पार्टी के यूपी प्रभारी और राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के सी त्यागी भी शामिल होंगे. के सी त्यागी ने बीजेपी  (BJP) के साथ गठबंधन नहीं होने पर कहा कि हमारी तरफ से पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को बीजेपी से बात के लिए अधिकृत किया गया था. उन्होंने पार्टी की तरफ से अमित शाह, राजनाथ सिंह, जे पी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान से बात की थी, लेकिन बीजेपी की तरफ से कोई सकारात्मक संदेश नहीं थे. उन्होंने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपना दल और निषाद पार्टी को अपना सहयोगी बताया उसमें जेडीयू का नाम नहीं था.

जेडीयू नेता ने कहा कि हमारी तैयारी लंबे समय से चल रही थी. 2017 में भी जब नीतीश कुमार up के दौरे पर थे तो उनकी बड़ी-बड़ी सभाएं हुई थी. हालांकि 2017 में हम लोग चुनाव नहीं लड़े थे, उसका राजनीतिक नुकसान अभी भी भुगतना पड़ रहा है. इसके बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश में हम अकेले अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेंगे. उसी सिलसिले में लखनऊ में पार्टी की एक बैठक होगी. पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर बैठक हो रही है उसमें उम्मीदवारों का चयन होगा. अभी 51 लोगों ने इसके लिए आवेदन किया है

उत्तर प्रदेश में जेडीयू बीजेपी के अलग लड़ने से बिहार में गठबंधन पर असर की किसी भी संभावना से के सी त्यागी ने इंकार किया. उन्होंने कहा कि झारखंड में भी हम अलग चुनाव लड़े . ऐसे भी सभी दल चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं. हालाकि, जेडीयू सिर्फ बीजेपी के साथ ही गठबंधन करता रहा है और अलग से तालमेल करने का हमारा कोई प्लान नहीं है.

बिहार में संजय जायसवाल और उपेन्द्र कुशवाहा के बीच बयानबाजी और जेडीयू , बीजेपी के कई प्रवक्ताओ के बयान से बढ़ी तल्खी पर केसी त्यागी ने कहा कि जब बीजेपी कई बार जड़ों की तरफ वापसी की बात करती है,वैसे ही जेडीयू भी है उसका भी अतीत धर्मनिरपेक्षता का है, सामाजिक समरसता का है, दलित, पिछड़े, महिलाओं के उत्थान का है इसलिए वैचारिक और पर जब एनडीए बना था तब भी कई सवालों पर बुनियादी मतभेद थे और वह आज भी हैं. उन्होंने कहा कि सभी दलों को अपनी -अपनी तरफ से आजादी है अपने कोर इसुज को उठाने की.

के सी त्यागी ने  जेडीयू , बीजेपी  के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि इस तरह की बयानबाजी से विरोधियों को हमारे अंतर विरोध को एक्सप्लाइट करने का मौका मिलता है लिहाजा इस इस तरह की बयानबाजी से बचने का प्रयास करना चाहिए.

Tags: Bjp jdu, UP elections, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर