Home /News /bihar /

UP Assembly Elections: अपने दम पर चुनाव लड़ेगा जेडीयू, बीजेपी के साथ समझौता पड़ा खटाई में

UP Assembly Elections: अपने दम पर चुनाव लड़ेगा जेडीयू, बीजेपी के साथ समझौता पड़ा खटाई में

केसी त्यागी ने बताया कि उम्मीदवारों के नाम और चुनावी रणनीति के लिए 18 जनवरी को लखनऊ में बैठक होगी. (फाइल फोटो)

केसी त्यागी ने बताया कि उम्मीदवारों के नाम और चुनावी रणनीति के लिए 18 जनवरी को लखनऊ में बैठक होगी. (फाइल फोटो)

UP Chunav 2022 : बीजेपी के साथ समझौते की बात खत्म होने की जानकारी देते हुए केसी त्यागी ने बताया कि 18 जनवरी को लखनऊ में जेडीयू के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक यूपी जेडीयू के अध्यक्ष अनूप पटेल ने बुलाई है. इस बैठक में यूपी के जेडीयू प्रभारी केसी त्यागी खुद भी शामिल होंगे. 18 जनवरी को ही जेडीयू के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) में जेडीयू अपने दम पर उतरेगा. बीजेपी के साथ उसकी बात नहीं बन सकी. यह जानकारी जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने दी है. बता दें कि यूपी में भाजपा और जेडीयू के मिलकर चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही थी.

बीजेपी के साथ समझौते की बात खत्म होने की जानकारी देते हुए केसी त्यागी ने बताया कि 18 जनवरी को लखनऊ में जेडीयू के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक यूपी जेडीयू के अध्यक्ष अनूप पटेल ने बुलाई है. इस बैठक में यूपी के जेडीयू प्रभारी केसी त्यागी खुद भी शामिल होंगे. 18 जनवरी को ही जेडीयू के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी.

जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि यूपी चुनावों में अकेले लड़ने की रणनीति पर विचार-विमर्श भी 18 की बैठक का हिस्सा होगा. 18 की बैठक में विचार करने के बाद जो नाम उम्मीदवार के रूप में तय किए जाएंगे, उसकी पूरी लिस्ट जेडीयू आलाकमान के पास भेजी जाएगी. जेडीयू की केंद्रीय चुनाव समिति ही उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पहले चरण के लिए 57 उम्मीदवारों और दूसरे चरण के लिए 48 उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. बीजेपी ने पहले दो चरणों के लिए जारी लिस्ट में 105 उम्मीदवारों ने नाम तय कर दिए हैं. इसके साथ पार्टी ने इन दो चरणों के लिए 83 मौजूदा विधायकों में 63 को दोबारा उम्मीदवार बनाया है, जबकि 20 उम्मीदवारों का टिकट काट दिया है. यूपी चुनाव को लेकर इसे बीजेपी के लिए कदम को एंटी इंकम्बेंसी (सत्ता विरोधी लहर) की काट के लिए बड़ा दांव माना जा रहा है.

Tags: JDU BJP Alliance, KC tyagi, UP Chunav 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर