Home /News /bihar /

UP Chunav 2022: चुनाव में फ्री मिलेंगी साड़ियां! जानें गुजरात के व्यापारियों और बिहार के कारीगरों का प्लान

UP Chunav 2022: चुनाव में फ्री मिलेंगी साड़ियां! जानें गुजरात के व्यापारियों और बिहार के कारीगरों का प्लान

UP Chunav 2022: यूपी चुनाव में मोदी और योगी प्रिंट वाली साड़ियां का चला ट्रेंड.

UP Chunav 2022: यूपी चुनाव में मोदी और योगी प्रिंट वाली साड़ियां का चला ट्रेंड.

UP Chunav 2022: उत्तप्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए सभी दलों के समर्थक अपने-अपने तरीके से अपने नेताओं के पक्ष में प्रचार करने और रणनीति बनाने में लगे हैं. इस बीच गुजरात के कई व्यापारी और बिहार के कई कारीगर भी पार्टी की जीत के लिए उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. उत्तप्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए सभी दलों के समर्थक अपने-अपने तरीके से अपने नेताओं के पक्ष में प्रचार करने और रणनीति बनाने में लगे हैं. इस बीच गुजरात के कई व्यापारी और बिहार के कई कारीगर भी पार्टी की जीत के लिए उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गए हैं. सूरत के व्यापारियों ने ऐलान किया है कि वे यूपी चुनाव प्रचार के लिए मोदी और योगी की तस्वीरों वाली साड़िया तैयार कर रहे हैं और उसे लोगों को मुफ्त में देकर पार्टी को वोट देने की अपील करेंगे. सबसे खास बात यह है कि इन साड़ियों को तैयार करने में बिहार के कारीगर खास भूमिका निभाएंगे.
सूरत के एक कपड़ा व्यापारी ने कहा जो राम को लाए हैं हम उन्हें लाएंगे. फिर से उत्तर प्रदेश में भगवा लहराएंगे. सूरत के व्यापारी साड़ी बनाने के नारे के साथ आए हैं. साड़ी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ कमल का फोटो लगाकर उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रचार किया जाएगा.


3डी प्रिंट की साड़ी पर रहेगी मोदी-योगी की तस्वीर 
कपड़ा व्यापारी ललित शर्मा का कहना है कि 1 लाख साड़ी भेजी जाएंगी. इसका पूरा श्रेय भाजपा और नरेंद्र मोदी को जाता है. इसलिए इस बार फिर उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के लिए सूरत से ऑर्डर पर 3डी प्रिंट और डिजिटल प्रिंट की साड़ी बनाई जाएगी जिसे उत्तरप्रदेश भेजा जाएगा. अन्य समुदायों की महिलाओं को प्रत्येक लोट में 1200 साड़ियां मुफ्त दी जाएंगी. साड़ी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ कमल का फोटो लगाकर उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रचार किया जाएगा.


टेक्सटाइल इंडस्ट्री में काफी संख्या में बिहार के लोग
सूरत भारत के प्रमुख कपड़ा केंद्रों में से एक है. यहां लगभग 1 लाख 20 हजार कपड़ा कंपनियां है. सूरत शहर का कपड़ा व्यवसाय दिन-ब-दिन तेजी से बढ़ रहा है और इस काम में बिहार के मजदूर दिन-रात पसीना बहा कर टेक्सटाइल उद्योग को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. सूरत में बिहार, झारखंड और यूपी के लाखों कारीगर कपड़ों की रंगाई, मशीनरी और कताई करने के काम में लगी है. बिहार के कारीगर अपने हुनर से कपड़ों पर अलग-अलग डिजाइन के साथ-साथ कई प्रयोग करने में महारथ हासिल है. इसलिए सूरत के कपड़ा मिलों में बिहार, झारखंड और उड़ीसा के कारीगरों की काफी डिमांड रहती है.

Tags: UP chunav, UP Chunav 2022, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर