Home /News /bihar /

Uttar Pradesh Election 2022: उतर प्रदेश में वर्चुअल चुनावी सभा करेंगे नीतीश कुमार!

Uttar Pradesh Election 2022: उतर प्रदेश में वर्चुअल चुनावी सभा करेंगे नीतीश कुमार!

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर चुनाव प्रचार करेंगे नीतीश कुमार.

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर चुनाव प्रचार करेंगे नीतीश कुमार.

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे. इसकी बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि कुछ दिन पहले ही नीतीश कुमार कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे और अब वे नेगेटिव हुए हैं. लेकिन, डॉक्टरों की राय में उन्हें एग्जर्शन से बचना चाहिए. इस वजह से भी उतर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे. वह पटना से ही वर्चुअल मोड में यूपी में JDU उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं होने के बाद से ही जेडीयू अब अपने दम पर चुनाव लड़ने की तैयारी पूरी कर चुका है. उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन हो इसे लेकर पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में यूपी विधान सभा चुनाव के लिए जेडीयू ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट को अंतिम रूप देने की तैयारी को लगभग पूरा कर ली है. JDU के सूत्र बताते हैं कि पार्टी के उन तमाम नेताओं को शामिल किया जाएगा जिनका प्रभाव उत्तर प्रदेश में पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार भी चुनावी सभाओं को संबोधित कर सकते हैं, लेकिन वर्चुअल तरीके से.

सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे. इसकी बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि कुछ दिन पहले ही नीतीश कुमार कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे और अब वे नेगेटिव हुए हैं. लेकिन, डॉक्टरों की राय में उन्हें एग्जर्शन से बचना चाहिए. इस वजह से भी उतर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे. वह पटना से ही वर्चुअल मोड में यूपी में JDU उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

जेडीयू के यूपी प्रभारी केसी त्यागी की मानें तो कोविड-19 की वजह से नीतीश कुमार की उत्तर प्रदेश में चुनावी सभा में परेशानी आ सकती है. दरअसल, इसके पहले जब उन्होंने उतर प्रदेश में चुनाव प्रचार किया था तब भारी संख्या में लोग चुनावी सभा में पहुंचते थे. इस बार भी अगर चुनावी सभा करते हैं तो कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण परेशानी हो सकती है, इसलिए पार्टी ने तय किया है कि नीतीश कुमार की वर्चुअल सभा कराई जाए.

नीतीश कुमार की वर्चुअल चुनावी सभा की वजह से उत्तर प्रदेश में पार्टी के लोगों को पहले से जानकारी हो जाएगी कि नीतीश कुमार के वर्चुअल सभा कहां होगी. ऐसा करने से उत्तर प्रदेश में JDU उम्मीदवार को पहले से तैयारी करने में सहूलियत हो जाएगी. सूत्रों से यह जानकारी भी सामने आ रही है कि यूपी चुनाव के लिए JDU के स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित बिहार सरकार के कई मंत्री और विधायकों को शामिल किया जा सकता है, जिनका उत्तर प्रदेश में प्रभाव हो और जो नीतीश कुमार के विजन को उत्तर प्रदेश की जनता को ठीक तरीके से समझा सके.

मिली जानकारी के अनुसार जेडीयू ने यह भी तय किया है कि Covid प्रोटोकॉल की वजह से स्टार प्रचारक होंगे उनकी छोटी-छोटी चुनावी सभा कराई जाएगी. साथ ही स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर जनसंपर्क अभियान भी चलाया जाएगा. इस दौरान नेता समूह में घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे और जनता दल यूनाइटेड के लिए वोट मांगेंगे.

Tags: Bihar latest news, Bihar News in hindi, Bihar News Live, Bihar news today, Chief Minister Nitish Kumar, CM Nitish Kumar, JDU nitish kumar, Nitish kumar, Patna News Update, UP Chunav 2022, UP Elections 2022, UP Vidhan sabha chunav, UP vidhansabha chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election Rally, Uttar Pradesh Assembly Elections 2022, Vidhan sabha Chunav 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर