Home /News /bihar /

UP Chunav: BJP-JDU गठबंधन नहीं होने से ललन सिंह नाराज, निशाने पर आरसीपी सिंह

UP Chunav: BJP-JDU गठबंधन नहीं होने से ललन सिंह नाराज, निशाने पर आरसीपी सिंह

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने को लेकर ललन सिंह और आरसीपी सिंह फिर से आमने-सामने हैं

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने को लेकर ललन सिंह और आरसीपी सिंह फिर से आमने-सामने हैं

UP Chunav News: उतर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने अपने नेता सह केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिए अधिकृत किया था लेकिन वहां बीजेपी-जेडीयू में बात नहीं बन सकी. गठबंधन नहीं होने की वजह जानने के लिए जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह को अभी भी आरसीपी सिंह के जवाब का इंतजार है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी यानी जेडीयू (JDU) में क्या फिर से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है? ये सवाल फिर से इसलिए उठने लगे हैं क्योंकि JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) उतर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन (BJP Alliance UP) नहीं होने पर भाजपा से ज़्यादा JDU नेता और केंद्र में मंत्री आरसीपी सिंह (JDU Leader RCP Singh) पर नाराज दिखे. उन्होंने इशारों में ये कह के नाराजगी भी जाहिर करने की कोशिश की है कि अंतिम समय तक आरसीपी सिंह ने जेडीयू को अंधेरे में रखा था. ललन सिंह लगातार आरसीपी सिंह पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन JDU के उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद भी अभी तक आरसीपी सिंह ने ललन सिंह को इसकी वजह बताने के लिए ना तो कोई फोन किया है या फिर न ही कोई मुलाकात की है.

न्यूज 18 से बातचीत करते हुए ललन सिंह से जब ये पूछा गया कि क्या आरसीपी सिंह ने JDU का बड़ा नुकसान करा दिया है, तो ललन सिंह कहते हैं कि अगर समय रहते भाजपा से गठबंधन को लेकर तस्वीर साफ हो जाती तो JDU उतर प्रदेश में बड़ी तैयारी करता लेकिन वो अब नहीं हो सकता है. ललन सिंह से जब पूछा गया कि क्या इसके लिए आरसीपी सिंह पर जवाबदेही तय की जाएगी, तो ललन सिंह ने कहा कि जवाबदेही की बात नहीं है लेकिन इसका जवाब और वजह तो आरसीपी सिंह को बताना चाहिए.

उत्तर प्रदेश में JDU के प्रदर्शन पर सवाल पूछने पर ललन सिंह कहते हैं कि उतर प्रदेश में JDU बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगा और पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी लेकिन जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या उतर प्रदेश में JDU के लिए स्टार प्रचारक के तौर पर आरसीपी सिंह को भी शामिल किया जाएगा तो इस सवाल पर ललन सिंह मुस्कुराते हुए कहते हैं कि ये तो उतर प्रदेश के JDU प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी तय करेंगे कि किन्हें प्रचार में बुलाना है और किनको नहीं बुलाना है.

ललन सिंह ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर कहा कि ये मांग हम बीजेपी से नहीं कर रहे हैं, बल्कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर रहे हैं क्योंकि वो देश के प्रधानमंत्री हैं. देश के हर नागरिक को उनसे मांगने का हक है और यह मांग बीजेपी के प्रधानमंत्री से नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री से है. ललन सिंह ने कहा कि अगर भाजपा को लगता है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं चाहिए, अगर हिम्मत है तो बोलें कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं चाहिए फिर JDU देखेगा कि उसे क्या करना है.

Tags: Bihar News, UP Chunav 2022, Up chunav news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर