• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • एनडीए छोड़ने को लेकर अपनी ही पार्टी में ‘अकेले’ पड़े उपेन्द्र कुशवाहा !

एनडीए छोड़ने को लेकर अपनी ही पार्टी में ‘अकेले’ पड़े उपेन्द्र कुशवाहा !

उपेंद्र कुशवाहा (file photo)

उपेंद्र कुशवाहा (file photo)

उपेन्द्र कुशवाहा के अलावा आरएलएसपी के एकमात्र सांसद राम कुमार शर्मा एनडीए में ही रहने के संकेत दे चुके हैं. पार्टी के दोनों विधायक, सुधांशु शेखर और ललन पासवान ने भी यही संकेत दिए हैं.

  • Share this:
    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के एनडीए छोड़ने के कयासों के बीच बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. आरएलएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा के एक बयान से इसमें नया ट्विस्ट आता दिख रहा है. उन्होंने कहा कि कुशवाहा को एनडीए ने बहुत इज्जत दी है और उन्हें एनडीए में ही रहना चाहिए. भगवान सिंह के इस बयान से उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए छोड़ने के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी में अकेले पड़ते नजर आ रहे हैं.

    भगवान सिंह ने कहा कि रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी के छह सांसद होने के बावजूद एक ही मंत्री बनाया. जबकि आरएलएसपी के तीन ही सांसद थे, तब भी एक मंत्री पद दिया गया. उन्होंने कहा, 'हमारा मानना है कि कुशवाहा जी को यूपीए में एनडीए जितनी इज्जत नहीं मिलेगी. हम दिल की गहराई से आग्रह करते हैं कि आरएलएसपी एनडीए मे ही बना रहे.'

    ये भी पढ़ें- उपेन्द्र कुशवाहा की 'उपेक्षा' पर बोली कांग्रेस, अब तो एनडीए छोड़ देना चाहिए

    बता दें कि आरएलएसपी के सांसद राम कुमार शर्मा भी एनडीए में ही रहने के संकेत दे चुके हैं. इसके साथ ही पार्टी के दोनों विधायक, सुधांशु शेखर और ललन पासवान ने भी एनडीए में ही बने रहने के संकेत दिए थे. वे 27 नवंबर को बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में शामिल भी हुए थे. इससे पहले 10 नवंबर को इन्ही दोनों विधायकों ने जेडीयू में जाने का संकेत दिया था.

    बहरहाल ये तो साफ है कि कुशवाहा की पार्टी के सभी विधायक और सांसद एनडीए में ही बने रहना चाहते हैं. साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा का भी यही रुख है. जाहिर है अगर उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए छोड़ने का फैसला लेते हैं तो उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी नहीं, बल्कि ‘अकेले’ वही महागठबंधन में शामिल होंगे.

    ये भी पढ़ें- संसद के शीतकालीन सत्र से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं कुशवाहा!

    इनपुट- आनंद अमृतराज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज