Bihar Assembly Election: मायावती से संपर्क में हैं उपेंद्र कुशवाहा, आज करेंगे गठबंधन का ऐलान

(PTI Photo/Manvender Vashist)
(PTI Photo/Manvender Vashist)

Bihar Assembly Election: रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे भूदेव चौधरी (Bhudev Chaudhary) के पार्टी छोड़कर RJD में जाने से पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर बड़े नेताओं तक सकते में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 11:46 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से ठीक पहले जारी सियासी उथल-पुथल के बीच राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सीट शेयरिंग के मुद्दे पर महागठबंधन से नाराज होकर लगभग आउट हो चुके उपेंद्र कुशवाहा अब नए ठिकाने के तौर पर बसपा की ओर टकटकी लगाए हैं. सूत्रों से जानकारी मिली है कि NDA में बात नहीं बनने के बाद रालोसपा प्रमुख अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती से संपर्क में हैं. बिहार में अपने नए सहयोगी और भविष्य की योजनाओं को लेकर उपेंद्र कुशवाहा आज दोपहर दो बजे पटना में पत्रकारों से बात करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, बिहार प्रदेश के रालोसपा नेताओं के साथ उपेंद्र कुशवाहा की बातचीत सार्थक रही है और अंतिम चरण की बात उनकी मायावती से हो रही है. सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक उपेंद्र कुशवाहा की बसपा प्रमुख मायावती से भी बात हो चुकी है और इसी को लेकर वो गठबंधन की घोषणा करेंगे. मालूम हो कि राष्ट्रीय जनता दल के रवैया से नाराज होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन से निकलने का मन बना लिया था और इसको लेकर उन्होंने बैठक भी की थी.





इससे पहले सोमवार को तेजस्वी यादव ने उनको बड़ा झटका देते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी को अपने साथ ले लिया, ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा के समक्ष अब सबसे बड़ी समस्या बिहार में पार्टी के राजनीतिक वजूद बचाने को लेकर है. सोमवार को दिल्ली से लौटे कुशवाहा ने कहा था कि मेरी कोई मुलाकात भूपेंद्र यादव से नहीं हुई है. मेरी मुलाकात सीएम नीतीश कुमार से भी नहीं हुई. जो भी अटकलें मुलाकात को लेकर चल रही हैं, वो गलत हैं. कुशवाहा ने कहा था कि पार्टी के लोगों ने मुझे फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है. जब मैं फैसला ले लूंगा तो जानकारी साझा की जाएगी. उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव के बयान पर भी चुप्पी साध ली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज