लाइव टीवी
Elec-widget

कुशवाहा के अनशन पर बोले नीतीश के मंत्री- 'जब काम करना था तब किए नहीं, अब टाइमपास कर रहे हैं'

News18 Bihar
Updated: November 27, 2019, 12:27 PM IST
कुशवाहा के अनशन पर बोले नीतीश के मंत्री- 'जब काम करना था तब किए नहीं, अब टाइमपास कर रहे हैं'
उपेंद्र कुशवाहा के आमरण अनशन पर बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा कि मैं अनशन खत्म करवाने नहीं जाऊंगा.

बीजेपी के सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने कुशवाहा के धरने पर कहा कि उन्हें शिक्षा सुधार को लेकर के धरने पर बैठने की जरूरत नहीं क्योंकि कुछ दिन पहले वह हमारे साथ जब थे और वे खुद शिक्षा मंत्री थे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 27, 2019, 12:27 PM IST
  • Share this:
पटना. प्रदेश में शिक्षा की दयनीय स्थिति एवं नवादा और औरंगाबाद (Nawada and Aurangabad) जिले में केंद्रीय विद्यालय (Central School) के लिए बिहार सरकार के भूमि का आवंटन नहीं करने को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आमरण अनशन पर हैं. राजधानी पटना के मिलर स्कूल ग्राउंड में चल रहे आमरण अनशन के समर्थन में महागठबंधन (Grand Alliance) में शामिल सभी दलों के नेता समर्थन के लिए पहुंचे थे. हालांकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के नहीं जाने से एक बार फिर महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं होने के संकेत जरूर दिए हैं. दूसरी ओर कुशवाहा के अनशन पर एनडीए (NDA) में शामिल बीजेपी और जेडीयू (JDU) ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं.

उपेंद्र कुशवाहा के अनशन पर शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने अनशन को बताया बेवजह करार दिया है और उनपर दिखावा करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, जब काम करना था तब नहीं किए और अभी टाइमपास कर रहे हैं.

अनशन खत्म करवाने के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि उनका अनशन ही गलत है, मैं भला क्यों जाऊंगा अनशन तोड़वाने? कोई बात थी तो मिलकर कहना चाहिए.

वहीं बीजेपी के सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने कुशवाहा के धरने पर कहा कि उन्हें शिक्षा सुधार को लेकर के धरने पर बैठने की जरूरत नहीं क्योंकि कुछ दिन पहले वह हमारे साथ जब थे और वे खुद शिक्षा मंत्री थे.

पटना के मिलर स्कूल में आमरण अनशन पर बैठे उपेंद्र कुशवाहा.


डॉ ठाकुर ने उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए में वापस आने के सवाल पर कहा कि वह पहले हमारे साथ थे अब उन्हें एनडीए में वापसी के लिए खुद मेहनत करनी पड़ेगी. इतना जरूर है कि वह पहले एनडीए के हिस्सा थे.

गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा का आरोप है कि केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए राज्य सरकार जमीन नहीं दे रही. नियोजित शिक्षकों के साथ भी अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है, ऐसे में इस सरकार को उखाड़ फेंकना जरूरी हो गया है.
Loading...

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com