आज नीतीश कुमार के साथ आएंगे उपेंद्र कुशवाहा, पढ़ें JDU के साथ रालोसपा के विलय की इनसाइड स्टोरी

नीतीश कुमार के साथ जाएंगे उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)

JDU-RLSP Merger: उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार ने किसी जमाने में एक साथ राजनीति शुरू की थी, लेकिन जेडीयू छोड़ने के बाद कुशवाहा ने अपनी अलग पार्टी रालोसपा बना ली थी. रविवार को इसी पार्टी का जेडीयू में विलय होने जा रहा है.

  • Share this:
पटना. आखिरकार लम्बे समय तक चल रहे तमाम राजनीतिक कयासों का अंत हो गया है. बिहार में आज यानी रविवार को लव-कुश समीकरण के दो बड़े नेताओं नीतीश कुमार और उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी एक हो जाएगी. RLSP का विलय JDU में हो जाएगा. दरअसल विधानसभा चुनाव परिणाम के आने के बाद से ही उपेन्द्र कुशवाहा ने जेडीयू के प्रति नरम रवैया अख़्तियार कर लिया था. जेडीयू के खिलाफ उन्होंने बयान देना बंद कर दिया था, लेकिन कुशवाहा का नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के प्रति प्रेम खुलकर सबसे पहले तब छलका था, जब तेजस्वी यादव ने सदन में नीतीश कुमार पर व्यक्तिगत हमला बोल दिया था.

नीतीश कुमार ने सदन में गुस्से में तेजस्वी यादव को कहा था कि तुम मेरे भाई समान दोस्त के बेटे हो, इसलिए बर्दाश्त करता हूं, क्या कोई इस तरह का बयान देता है. नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव के दिए इसी बयान ने कुशवाहा को नीतीश कुमार के नजदीक लाने की पहली भूमिका तैयार कर दी थी. तब कुशवाहा ने NEWS 18 से बातचीत करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार पर इस तरह का कोई बयान देगा तो वो बर्दाश्त नहीं करेंगे.

इस तरह बढ़ती गई नजदीकियां

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.