Home /News /bihar /

upendra kushwaha said he believes rcp singh will resign from union ministry nodmk8

उपेन्द्र कुशवाहा को RCP सिंह की बुद्धि पर भरोसा, कहा- 7 जुलाई से पहले दे देंगे इस्तीफ़ा

उपेंद्र कुशवाहा ने RCP सिंह की बुद्धि पर चुटीले अंदाज में भरोसा जताते हुए कहा कि सात जुलाई के पहले वो केंद्रीय मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे देंगे (फाइल फोटो)

उपेंद्र कुशवाहा ने RCP सिंह की बुद्धि पर चुटीले अंदाज में भरोसा जताते हुए कहा कि सात जुलाई के पहले वो केंद्रीय मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे देंगे (फाइल फोटो)

Bihar News: जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए पहले ही आर.सी.पी सिंह से नैतिकता के नाम पर केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की बात कह चुके हैं. मगर अब उन्होंने इससे भी एक कदम आगे बढ़ते हुए आर.सी.पी सिंह की बुद्धि पर चुटीले अंदाज में भरोसा जताते हुए उम्मीद जाहिर की है कि सात जुलाई के पहले वो अपना इस्तीफा देकर केंद्रीय मंत्रिमंडल से खुद ही बाहर हो जाएंगे

अधिक पढ़ें ...

पटना. जैसे-जैसे सात जुलाई की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे बिहार के सियासी हलके (Bihar Politics) में आर.सी.पी सिंह पर निगाहें आकर टिक गई हैं, और अगर सबसे ज्यादा किसी पार्टी की निगाहें टिकी हैं तो वो जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) है जिसके कोटे से आर.सी.पी सिंह (RCP Singh) केंद्र में मंत्री बने हुए हैं. लेकिन अब जबकि जेडीयू ने आर.सी.पी सिंह को दोबारा राज्यसभा में नहीं भेजा है तो अब जेडीयू चाहती है कि वो केंद्रीय मंत्रिमंडल से खुद ही इस्तीफा दे दें. जेडीयू को उन्हें हटाने के लिए कोई पत्र नहीं लिखना पड़े, इसलिए पार्टी अब आर.सी.पी सिंह की बुद्धि पर पूरा भरोसा जताने की बात कह रही है.

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए पहले ही आर.सी.पी सिंह से नैतिकता के नाम पर केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की बात कह चुके हैं. मगर अब उन्होंने इससे भी एक कदम आगे बढ़ते हुए आर.सी.पी सिंह की बुद्धि पर चुटीले अंदाज में भरोसा जताते हुए उम्मीद जाहिर की है कि सात जुलाई के पहले वो अपना इस्तीफा देकर केंद्रीय मंत्रिमंडल से खुद ही बाहर हो जाएंगे.

दरअसल उपेन्द्र कुशवाहा से जब यह सवाल पूछा गया कि आर.सी.पी सिंह सात जुलाई के बाद भी क्या केंद्र में मंत्री बने रहेंगे या फिर क्या जेडीयू उन्हें हटाने के लिए कोई पत्र लिखेगी. इस पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है की पार्टी को पत्र लिखने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि आर.सी.पी सिंह में इतनी बुद्धिमत्ता तो बची ही हुई होगी कि वो खुद डिसीजन ले लेंगे. सात जुलाई के बाद कोई एक्शन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी, उसके पहले ही आर.सी.पी सिंह कोई फैसला कर लेंगे. ऐसी परिस्थितियां नहीं आनी चाहिए कि पत्र लिखना पड़े, उसके पहले ही वो फैसला ले लेंगे. हम पहले से ही ऐसा क्यों मानें कि वो इस्तीफा नही देंगे, अभी थोड़ा इंतजार कर लेना चाहिए, मुझे उनकी बुद्धि पर पूरा भरोसा है.

वहीं, दूसरी तरफ उनके इस्तीफे को लेकर लगाए गए कयासों से बेखबर आर.सी.पी सिंह अपने विभाग के काम से लगातार दौरा कर रहे हैं. वो कई योजनाओं का न सिर्फ जायजा ले रहे हैं बल्कि अधिकारियों को इस संबंध में लगातार निर्देश भी दे रहे हैं.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, RCP Singh, Upendra kushwaha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर