Home /News /bihar /

नीतीश - अमित शाह के सीट शेयरिंग फॉूर्मेल से 'नाराज' कुशवाहा की तेजस्वी से मुलाकात

नीतीश - अमित शाह के सीट शेयरिंग फॉूर्मेल से 'नाराज' कुशवाहा की तेजस्वी से मुलाकात

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात करते उपेंद्र कुशवाहा

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात करते उपेंद्र कुशवाहा

लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट शेयरिंग संभावित स्थिति के तहत जेडीयू और बीजेपी 17-17 पर जबकि एलजेपी को 4 और RLSP को दो सीट मिल सकती हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी से मुलाकात कर ये साफ कर दिया है कि अगर उनकी पार्टी को दो से ज्यादा सीटें न मिली तो वो महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...
    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से अरवल स्थित गेस्ट हाउस में मुलाकात कर ये संकेत दिया है कि सीट शेयरिंग में दो से ज्यादी सीटें नहीं मिलने पर वो कोई भी फैसला कर सकते हैं.

    लोकसभा चुनाव में भले ही अभी देर हो, लेकिन इसकी चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है. दिल्ली में शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद दोनों ने सीटों के बंटवारे को लेकर ऐलान कर दिया.

    तेजस्वी से मुलाकात के बाद कुशवाहा ने कहा कि एनडीए में सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है. बीजेपी और जेडीयू में सीटों की सहमति को लेकर आरएलएसपी नेता ने कहा कि 50:50 के फार्मूले का कोई अंत नहीं है. यह 5-5 सीट या 15-15 सीट या 25-25 सीट भी हो सकता है. जब तक कुछ तय नहीं होता है तब तक कुछ बोलना कैसे संभव है. उन्होंने इस बात से इनकार किया कि एनडीए की बैठकों में उन्हें इग्नोर किया जा रहा है. कुशवाहा ने कहा कि वह एनडीए में हैं. यह संयोग है कि तेजस्वी भी अरवल में ही थे.

    क्या हो सकता है सीट शेयरिंग फ़ॉर्मूला ?

    News18 India के सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट शेयरिंग संभावित स्थिति के तहत जेडीयू और बीजेपी 17-17 पर जबकि एलजेपी को 4 और RLSP को दो सीट मिल सकती हैं. बता दें कि बिहार में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में खींचतान है. राम विलास पासवान की एलजेपी भी 7 सीटों से कम पर मानने को तैयार नहीं है. इन सबके बीच उपेन्द्र कुशवाहा की आरएलएसपी भी झुकने के मूड में नहीं है.

    शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. अमित शाह ने इस मुलाकात के बाद बताया कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी ने आगामी 2109 के लोकसभा चुनाव बराबर सीटों पर लड़ने का फैसला किया है. सीटों को दो-तीन दिनों में ऐलान किया जाएगा, जबकि गठबंधन की बाकी सीटें लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) साझा करेंगे.

    शाह ने कहा कि तीन-चार दिन से बिहार के लोकसभा के लिए सभी साथियों से चर्चा चल रही थी. नीतीश कुमार के साथ विस्तार से चर्चा के बाद इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि जेडीयू और बीजेपी एक साथ मिलकर बराबर सीटों पर लड़ेगी. बाकी जितने भी सहयोगी दल है उन्हें भी सम्मान जनक सीटें मिलेंगी. दो-तीन दिनों में नंबर की घोषणा की जाएगी और इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान भी साथ होंगे.

    Tags: Bihar election, Bihar rjd, Bjp jdu, Tejashwi Yadav, Upendra kushwaha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर