• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा ऐलान, CM नीतीश की तरह चंपारण से शुरू करेंगे यात्रा

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा ऐलान, CM नीतीश की तरह चंपारण से शुरू करेंगे यात्रा

चंपारण से राजनीतिक यात्रा की शुरुआत करेंगे उपेंद्र कुशवाहा.

चंपारण से राजनीतिक यात्रा की शुरुआत करेंगे उपेंद्र कुशवाहा.

Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार अक्सर अपनी राजनीतिक-सामाजिक यात्राओं की शुरुआत चंपारण से ही करते आये हैं. अब उनके रास्ते पर चलते हुए उपेन्द्र कुशवाहा भी पश्चिमी चंपारण से जिलावार दौरा और प्रवास कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे.

  • Share this:
पटना. केंद्रीय कैबिनेट में जेडीयू के शामिल होने की चर्चा काफी तेज है.  मोदी कैबिनेट में जेडीयू के कौन-कौन सांसद मंत्री बनेंगे इस पर कयास लगाये जा रहे हैं.खबर है कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह व सांसद ललन सिंह को केंद्रीय कैबिनेट में जगह दी जा सकती है. वहीं, जदयू कोटे से एक राज्य मंत्री भी बनाए जा सकते हैं. दूसरी ओर हाल ही में जेडीयू में अपनी पार्टी का विलय कर संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व विधान पार्षद बने उपेन्द्र कुशवाहा एक्शन में हैं. केंद्रीय केंद्रीय मेंआरसीपी सिंह के जगह मिलने की चर्चा के बीच उपेन्द्र कुशवाहा बिहार के दौरे पर निकलने का ऐलान कर दिया है. सीएम नीतीश की हरी झंडी मिलने के बाद कुशवाहा ने अपना प्रवास कार्यक्रम तय कर लिया है. सबसे खास बात यह कि उपेन्द्र कुशवाहा भी अब चंपारण से ही यात्रा की शुरूआत करेंगे.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार अक्सर अपनी राजनीतिक-सामाजिक यात्राओं की शुरुआत चंपारण से ही  करते आये हैं. अब उनके रास्ते पर चलते हुए उपेन्द्र कुशवाहा भी पश्चिम चंपारण से जिलावार दौरा और प्रवास कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे. वे 10 जुलाई से पं. चंपारण से अपनी यात्रा प्रारंभ करेंगे. जिलों में जाकर कुशवाहा पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और संगठन की मजबूती पर काम करेंगे.

अपनी प्रस्तावित यात्रा की जानकारी ट्विटर पर देते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने बताया है कि पार्टी द्वारा प्रदेशभर में मेरा जिलावार दौरा एवं प्रवास का कार्यक्रम लगाया गया है. वे 10 जुलाई 21 से प.चंपारण से यात्रा प्रारंभ करेंगे. इस दौरान कोराना, बाढ़ व अन्य प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे आमजनों को राहत पहुंचाने. सीएम नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में चलायी जा रही सरकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने में जदयू कार्यकर्ताओं की अधिकाधिक भुमिका सुनिश्चित करने पर भी विमर्श होगा.

गौरतलब है कि जेडीयू में शामिल होने से पहले उपेन्द्र कुशवाहा आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर बिहार में लगातार राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रहे थे. वे पहले भी शिक्षा के मुद्दे पर जिलों का भ्रमण,धऱना-प्रदर्शन करते रहे थे. हालांकि जेडीयू में पार्टी का विलय कराने के बाद उपेन्द्र कुशवाहा की यह बड़ी राजनीतिक गतिविधि होगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि आरसीपी सिंह अगर केंद्र में मंत्री बन जाते हैं तो कुशवाहा को बिहार में और कितना विस्तार मिलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज