Home /News /bihar /

UP विधानसभा चुनाव को लेकर JDU का सहयोगी BJP को अल्टीमेटम, यदि गठबंधन नहीं हुआ तो...

UP विधानसभा चुनाव को लेकर JDU का सहयोगी BJP को अल्टीमेटम, यदि गठबंधन नहीं हुआ तो...

बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ताल ठोकना चाहती है, इसके लिए वो चाहती है कि बीजेपी यहां भी उसे गठबंधन के तहत सीटें दे (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ताल ठोकना चाहती है, इसके लिए वो चाहती है कि बीजेपी यहां भी उसे गठबंधन के तहत सीटें दे (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Bihar News: जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि अगर बीजेपी को उत्तर प्रदेश में गठबंधन नहीं करना है तो वो साफ कर दे. क्योंकि अब चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं है. उन्होंने कहा कि वैसे हमने अपने दम पर 51 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रखी है, यदि बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होता है तो समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे

अधिक पढ़ें ...

पटना. उतर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) की घोषणा होते ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उन सहयोगी पार्टियों की बेचैनी बढ़ गई है जो उसके साथ गठबंधन कर वहां चुनाव लड़ना चाहती हैं. लेकिन बीजेपी ने अभी तक इस मसले पर कुछ तय नहीं किया है. इस वजह से बिहार (Bihar) में उसकी सहयोगी पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) का धैर्य खोने लगा है. जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय महासचिव के.सी त्यागी (KC Tyagi) ने न्यूज़ 18 से बातचीत में स्पष्ट लहजों में कहा कि हम एनडीए (NDA) में बीजेपी के प्रमुख सहयोगी हैं. हम चाहते हैं कि उतर प्रदेश में चुनाव (UP Assembly Election) लड़ें, इसको लेकर बीजेपी से बातचीत भी चल रही है. लेकिन अभी तक बीजेपी ने कुछ साफ नहीं किया है. वो भी तब जब उतर प्रदेश में विधान सभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि हमें पता तो चलना चाहिए कि हमें कितनी सीट मिल रही है, और कौन-कौन सी सीट मिल रही है. अगर बीजेपी को गठबंधन नहीं करना है तो वो भी साफ कर दे क्योंकि अब चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं है. के.सी त्यागी ने कहा कि वैसे हमने अपने दम पर 51 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रखी है, और अगर बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होता है तो समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे.

JDU, KC Tyagi agricultural law statement, agricultural law canceled, Crop MSP Act, Meerut News, Meerut News Today, Kisan Bill, Narendra Modi, Uttar Pradesh News, UP News Today, UP Vidhan Sabha Election, Vidhan Sabha Election 2022, UP Assembly Election News, UP Assembly Election Updates,जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कृषि कानून निरस्त करने को सराहा

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव के.सी त्यागी ने कहा है कि बीेजपी को जेडीयू के साथ उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर स्थिति जल्द साफ करनी चाहिए (फाइल फोटो)

‘BJP को गठबंधन को लेकर तस्वीर जल्द साफ करनी चाहिए’

वहीं, जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि उतर प्रदेश चुनाव में बीजेपी को गठबंधन को लेकर जल्द तस्वीर साफ करनी चाहिए, जेडीयू कब तक इंतजार करेगी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता आर.सी.पी सिंह को बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने के लिए अधिकृत किया गया है, वो बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत कर रहे हैं. देखिए क्या फैसला होता है. लेकिन फैसला जो भी हो जल्द हो जाना चाहिए, JDU खुद भी यहां चुनाव लड़ने में सक्षम है.

उत्तर प्रदेश में BJP-JDU गठबंधन पर केंद्रीय नेतृत्व लेगा फैसला

जेडीयू के द्वारा गठबंधन को लेकर बीजेपी पर डाले जा रहे दबाव पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन पर केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा. अभी यूपी में बीजेपी ने किसी भी दल के साथ सीटों का बंटवारा नहीं किया है. समय आने पर सब हो जाएगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में करवाया जाएगा. जिसमें पहला चरण 10 फरवरी को होना है जबकि सातवां और अंतिम चरण सात मार्च को है. वहीं, यूपी समेत पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, JDU BJP Alliance, KC tyagi, UP Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर