Home /News /bihar /

uttar pradesh vidhan sabha chunav jdu has high hopes on its candidate dhanjay singh from malhani assembly seat nodmk8

UP Assembly Election: यूपी में JDU का खाता खोल सकता है यह उम्मीदवार, चुनाव नतीजों में मिलेगी जीत?

मल्हनी विधानसभा सीट से जेडीयू के उम्मीदवार धनंजय सिंह के नतीजों में जीत दर्ज करने पर पार्टी का यहां खाता खुलेगा

मल्हनी विधानसभा सीट से जेडीयू के उम्मीदवार धनंजय सिंह के नतीजों में जीत दर्ज करने पर पार्टी का यहां खाता खुलेगा

UP Vidhan Sabha Chunav: मल्हनी विधानसभा सीट से बाहुबली नेता धनंजय सिंह जेडीयू के उम्मीदवार हैं. पार्टी को पूरी उम्मीद है कि धनंजय सिंह उतर प्रदेश में जेडीयू का खाता खोलेंगे. जेडीयू की विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा कि हमने देर से चुनाव लड़ने का फैसला किया था और वक़्त भी कम मिला. लेकिन, कुछ ऐसी सीट है जिसमे हमें जीत मिल सकती है और मल्हनी वो सीट हो सकती है

अधिक पढ़ें ...

पटना. देश के पांच राज्यों के चुनाव परिणाम से पहले एग्जिट पोल (EXIT POLL) के आंकड़े आने के बाद बिहार की सियासत (Bihar Politics) भी गर्मा गई है. लेकिन जिस राज्य के EXIT POLL ने माहौल गर्मा दिया है वो उतर प्रदेश है. बीजेपी के नेता जहां EXIT POLL से बेहद उत्साहित दिख रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) की निगाहें भी उतर प्रदेश के चुनाव परिणाम (UP Assembly Election Result) पर टिकी हुई है. जिस सीट पर जेडीयू की निगाहें गड़ी हैं वो मल्हनी विधानसभा सीट (Malhani Assembly Seat) है.

दरअसल मल्हनी सीट से बाहुबली नेता धनंजय सिंह जेडीयू के उम्मीदवार (JDU Candidate Dhananjay Singh) हैं. जेडीयू की पूरी उम्मीद इसी बाहुबली पर टिकी हुई है और उसको उम्मीद है कि धनंजय सिंह उतर प्रदेश में जेडीयू का खाता खोलेंगे. जेडीयू की विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा कि हमने देर से चुनाव लड़ने का फैसला किया था और वक़्त भी कम मिला. लेकिन, कुछ ऐसी सीट है जिसमे हमें जीत मिल सकती है और मल्हनी वो सीट हो सकती है.

कौन है धनंजय सिंह?

बाहुबली धनंजय सिंह जनता दल युनाइटेड के साथ काफी पहले से जुड़े रहे हैं. उन्होंने वर्ष 2002 में रारी से पहली बार निर्दलीय चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. वहीं, 2007 के विधानसभा चुनाव में धनंजय सिंह नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के साथ हो लिए और फिर चुनाव में जीते. लेकिन, वो बहुत ज़्यादा दिन तक जेडीयू के साथ नही रहे. धनंजय सिंह ने इसके बाद में बीएसपी सुप्रीमो मायावती का दामन थाम लिया था.

Ajit Singh murder case, Ajit Singh murderer accused Dhananjay Singh, Dhananjay Singh, SIT report, Dhananjay Singh, Mau News, Mau Latest News, Mau News Today, Lucknow News, UP Crime, UP Police, UP Mafia Leader, UP News, UP News Today, uttar pradesh assembly election,up assembly election 2022,up election,up poll, अजीत सिंह हत्याकांड, धनंजय सिंह,

बाहुबली धनंजय सिंह जेडीयू के टिकट पर मल्हानी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं (फाइल फोटो)

बीएसपी का साथ धनंजय सिंह को रास आया और वर्ष 2009 में वो बीएसपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े और यहां भी जीत हासिल की. लेकिन इसके दो साल बाद ही उनका मायावती से नाता टूट गया. धनंजय सिंह की किसी बात को लेकर बीएसपी के साथ दूरी बढ़ती चली गई. इसका धनंजय सिंह की राजनीति पर गहरा असर पड़ा और इसके बाद वो लगातार चुनाव हारते रहे. इस दौरान उन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हुए जिसका धनंजय सिंह की छवि और राजनीति पर गहरा असर पड़ा. इस बीच उनके परिवार के लोग लगातार राजनीति में मुखर रहे और राजनीति में अपना रसूख बना कर रखा.

वहीं, एक बार फिर धनंजय सिंह जेडीयू के करीब आते चले गए और पार्टी ने उन्हें मल्हनी विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना दिया. चुनाव परिणाम में जेडीयू की इस सीट पर उम्मीदें टिकी हुई हैं. मल्हनी से समाजवादी पार्टी के लकी यादव, बीजेपी के जौनपुर से सांसद रहे डॉ. केपी सिंह और बहुजन समाज पार्टी  ने शैलेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

धनंजय सिंह के खिलाफ दर्ज हैं 39 केस

जेडीयू ने जितने भी उम्मीदवार उतारे हैं उनमें सबसे बड़ा नाम धनंजय सिंह का है. धनंजय सिंह के बाहुबली वाले रुतबे का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उनके खिलाफ कुल 39 मामले दर्ज हैं. इसमें से सात मामले विचाराधीन हैं. न सिर्फ अपराधिक मामलों में बल्कि संपत्ति में भी धनंजय सूबे के सबसे धनवान उम्मीदवारों में से एक हैं. नामांकन के दौरान दिए गए हलफनामे में धनंजय सिंह ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार उनके पास 5.31 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. वहीं, उनकी पत्नी श्रीकला सिंह के पास कुल अचल संपत्ति 7.80 करोड़ रुपये की है. यानी धनंजय सिंह और उनकी पत्नी के पास 13 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है. इसके अलावा पति-पत्नी के पास करीब 10 करोड़ रुपए की चल संपत्ति भी है.

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, Dhananjay Singh, UP Assembly Election 2022, UP Vidhan Sabha Chunav Result, UP Vidhan Sabha Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर