लाइव टीवी

AIMIM की जीत पर बोली JDU- बिहार की राजनीति के लिए शुभ नहीं, RJD-कांग्रेस को होगी मुश्किल

News18 Bihar
Updated: October 25, 2019, 1:36 PM IST
AIMIM की जीत पर बोली JDU- बिहार की राजनीति के लिए शुभ नहीं, RJD-कांग्रेस को होगी मुश्किल
केसी त्यागी ने कहा कि ओवैसी की जीत से आरजेडी-कांग्रेस जैसी पार्टियों के लिए मुश्किल होगी.

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने किशनगंज में AIMIM की पार्टी की जीत पर सवाल उठाते हुए कहा, 'ओवैसी की पार्टी अतिवादी विचारों के लिए जानी जाती है, उसका जीतना धर्मनिरपेक्ष दलों की गलत राजनीति का नतीजा है और बिहार की धर्म निरपेक्ष राजनीति के लिए ये शुभ नहीं है.'

  • Share this:
पटना. गुरुवार का आए बिहार के उपचुनाव नतीजों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) के प्रत्याशी कमरुल होदा ने किशनगंज सीट से शानदार जीत दर्ज की है. इसी के साथ वो बिहार विधानसभा में प्रवेश करने वाले AIMIM के पहले विधायक हो जाएंगे. सियासी जानकारों की नजर में इसका असर सीमांचल की राजनीति पर साफ देखा जाएगा. जाहिर है इसका सीधा असर जेडीयू और आरजेडी (JDU-RJDU) के वोट बैंक पर पड़ेगा. सत्ताधारी जेडीयू ओवैसी की पार्टी की जीत को बिहार के लिए शुभ नहीं मान रही है.

'बिहार की राजनीति के लिए शुभ नहीं'
जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने किशनगंज में AIMIM की पार्टी की जीत पर सवाल उठाते हुए कहा, 'ओवैसी की पार्टी अतिवादी विचारों के लिए जानी जाती है, उसका जीतना धर्मनिरपेक्ष दलों की गलत राजनीति का नतीजा है और बिहार की धर्म निरपेक्ष राजनीति के लिए ये शुभ नहीं है.'

'जेडीयू को फर्क नहीं पड़ेगा'

जेडीयू नेता ने दावा किया कि इससे उनकी पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि जब ओवैसी की पार्टी लड़ रही थी तो 2015 में हमने उसे नगण्य किया था और आने वाले 2020 चुनाव में वैसा ही होगा. उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस और आरजेडी जैसी पार्टियों के लिए गंभीर चुनौती बनेगा.

AIMIM की विधानसभा में एंट्री
बता दें कि किशनगंज सीट पर AIMIM के उम्मीदवार कमरुल होदा (Kamrul Huda) ने परिणाम में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी अनुमानों को खारिज कर दिया. उन्होंने यहां बीजेपी की प्रत्याशी स्वीटी सिंह को मात दे दी थी.
Loading...

(इनपुट- अमितेश)

ये भी पढ़ें- 

UPPSC परीक्षा पास कर गांव लौटी अफसर बहू तो झूम उठे ग्रामीण, किया जोरदार स्वागत

उपचुनाव परिणाम के बाद बदल जाएगी बिहार की राजनीति, ये होंगे 5 बड़े परिवर्तन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...