Home /News /bihar /

Video: शारीरिक शक्ति को मानसिक मजबूती से जोड़ 'फौलाद' बन रहीं बेटियां!

Video: शारीरिक शक्ति को मानसिक मजबूती से जोड़ 'फौलाद' बन रहीं बेटियां!

दानापुर में कराटे का नि:शुल्क प्रशिक्षण ले रहीं लड़कियां.

दानापुर में कराटे का नि:शुल्क प्रशिक्षण ले रहीं लड़कियां.

Patna News: लगातार हो रहे छेड़खानी और चैन स्नैचिंग जैसी घटनाओं को देखते हुए बेटियों को फौलाद करने की बीड़ा उठानेवाले भीम कुमार खुद ब्लैक बेल्ट हैं. अपने साथ ही अन्य शिक्षकों को भी बुलाकर बेटियों की शारीरिक ताकत को मानसिक शक्ति के साथ जोड़ उसे सही दिशा दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

दानापुर. छेड़खानी करनेवाले मनचलों को ऑन स्पॉट सबक सिखा देने के लिए बेटियां फौलाद बन रही हैं.  यह हो रहा है फुलवारीशरीफ में जहां एक समाजसेवी ने फ्री में ट्रेनिंग की व्यवस्था की है. हाथ और पैर तालमेल के साथ कराटे के कुछ ऐसे खास ट्रिक भी सिखाये जा रहे हैं जिसे बेटियां  उस वक्त काम में लाएंगीं जब उसके साथ कोई छेड़खानी या गलत करने की कोशिश करेगा.

आत्मरक्षा के उद्येश्य से बेटियों को कराटे में माहिर किया जा रहा है और यह सब फुलवारीशरीफ के एक समाजसेवी और ट्रेनर भीम कुमार  कर रहे हैं. उन्होंने यह ठाना है कि बेटियों को बचाना है और उसके लिए एक मात्र साधन है कराटे विद्या का ज्ञान. सेल्फ डिफेंस के लिए यह विद्या बेटियों को मुफ्त में दी जा रही है. यही नहीं स्कूली छात्रों को भी अपहरण जैसे संगीन अपराध से बचने के लिए मुफ्त में ट्रेनिंग दी जा रही है.

लगातार हो रहे छेड़खानी और चैन स्नैचिंग जैसी घटनाओं को देखते हुए अब बेटियों को फौलाद करने की बीड़ा उठानेवाले भीम कुमार खुद ब्लैक बेल्ट हैं. अपने साथ ही अन्य शिक्षकों को भी बुलाकर बेटियों की शारीरिक ताकत को मानसिक शक्ति के साथ जोड़ उसे सही दिशा दे रहे हैं. फ्री में कराटे की ट्रेनिंग देने का मकसद यह है कि बेटियां छेड़खानी करनेवालों से खुद को बचा सकें और जरूरत हो तो उसका जवाब भी दे सकें.

वही, बेटियां भी यह समझ रही हैं कि समाज में सुरक्षित रहकर आगे बढ़ाना है तो उसके लिए हमे अपनी सुरक्षा का ख्याल रखना होगा और उसके लिए कराटे में महारत हासिल करना जरूरी है. इन बेटियों का मानना है कि ऐसा होगा तो बेटियां न सिर्फ स्वस्थ रहेंगी बल्नेकि साथ-साथ सुरक्षित भी रह सकती हैं.

Tags: Bihar News, Crime Against woman, Kidnapping molestation case, Molestation, Patna News Update, Woman molestation

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर