Home /News /bihar /

लाखों रुपये, सोने के बिस्किट, गहने...बिहार में मंत्री के OSD निकले धनकुबेर, आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज

लाखों रुपये, सोने के बिस्किट, गहने...बिहार में मंत्री के OSD निकले धनकुबेर, आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज

बिहार में मंत्री के सचिव के घर छापेमारी में लाखों रुपये, सोने के बिस्किट और जेवरात बरामद हुए.

बिहार में मंत्री के सचिव के घर छापेमारी में लाखों रुपये, सोने के बिस्किट और जेवरात बरामद हुए.

Vigilance Raid: बिहार के खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव मृत्युंजय कुमार के ठिकानों पर शुक्रवार को विशेष निगरानी इकाई ने छापेमारी की. इस दौरान उनके पास अकूत संपत्ति होने का पता चला. स्पेशल विजलेंस यूनिट ने मृत्युंजय कुमार के खिलाफ तकरीबन एक करोड़ 73 लाख की आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार सरकार के खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव मृत्युंजय कुमार के ठिकानों पर शुक्रवार को विशेष निगरानी इकाई की छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला. स्पेशल विजलेंस यूनिट ने मृत्युंजय कुमार के खिलाफ तकरीबन एक करोड़ 73 लाख की आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है.

शुक्रवार को मंत्री के आप्त सचिव, उनके भाई और महिला मित्र के ठिकानों पर विशेष निगरानी विभाग की टीम ने छापेमारी की. पटना में आप्त सचिव और बिहार सेवा के अधिकारी मृत्युंजय कुमार के बोरिंग रोड स्थित आलीशान मकान में छापेमारी करने पहुंची विशेष निगरानी की टीम उस समय हैरान रह गई जब मृत्युंजय कुमार की महिला मित्र रत्ना चटर्जी उनके पटना निवास में नाजायज तरीके से रहती पाई गई. रत्ना चटर्जी के कटिहार आवास से 30 लाख नकद मिले हैं और इसके अलावा इनके बैंक खातों का भी पता चला है.

स्पेशल बिजलेस यूनिट के डीजी नैयर हसनैन खान के निर्देश पर की गई. इस कार्रवाई में रत्ना चटर्जी का सिलीगुड़ी में एक फ्लैट मिला है, जिसकी कीमत 35 लाख रुपये है. कटिहार में एक प्लॉट 3 लाख का मिला है. साथ ही 30 सोने का बिस्किट और पोर्न वीडियो और अश्लील साहित्य भी भारी मात्रा में बरामद हुए हैं. रत्ना चटर्जी के कटिहार आवास से 43 लाख के जेवरात जब्त किए गए हैं. तीन एलआईसी की पॉलिसी भी मिली है, जिसमें प्रत्येक का मासिक किस्त 40 लाख रुपया है. इसके अलावा कई बैंक पासबुक भी बरामद किए गए हैं.

विशेष निगरानी अधिकारियों ने बताया है कि मृत्युंजय कुमार मौजूदा समय में खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव हैं, इससे पहले वो बिहार के कई प्रखंडों में बीडीओ रह चुके हैं. पटना जिले में आपदा  प्रबंधन में एडीएम के पद पर काम कर चुके हैं.

Tags: Bihar News, Corruption, Vigilance Raid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर