नोटों का बिस्तर बनाकर सोता था इंजीनियर, विजिलेंसी टीम के भी उड़े होश

इस घूसखोर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से करीब दो करोड़ रुपए नकद मिलने की बात कही जा रही है. वहीं जेवरात और जमीन के कागजात भी मिले हैं. रुपए गिनने के लिए नोटों की मशीन भी मंगवाई गई.

News18 Bihar
Updated: June 9, 2019, 10:42 AM IST
नोटों का बिस्तर बनाकर सोता था इंजीनियर, विजिलेंसी टीम के भी उड़े होश
पटना में घूसखोर इंजीनियर के घर से करोड़ों रुपए बरामद
News18 Bihar
Updated: June 9, 2019, 10:42 AM IST
बिहार की राजधानी पटना में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो (विजिलेंस) की टीम ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद यादव को 14 लाख रुपए  रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. रिश्वत की रकम रोड बनाने वाले ठेकेदार अखिलेश कुमार जायसवाल से ली जा रही थी. इसके तुरंत बाद ही निगरानी की एक टीम पटेल नगर स्थित एग्जिक्यूटिव इंजीनियर सुरेश प्रसाद यादव के घर पर छापेमारी की जिसमें उसके घर से डेढ़ करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आ रही है. रिश्वतखोर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अब निगरानी की कस्टडी में है. बताया जाता है कि इंजिनियर जहां पर सोता था वह नोट को उसी के नीचे रखता था. विजलेंस टीम ने जब छापा मारा तो ये देखकर उनके भी होश उड़ गए.

निगरानी विभाग के अधिकारियों के अऩुसार बिहटा में सड़क निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग से टेंडर निकला था.  टेंडर लेने के लिए ठेकेदार अखिलेश कुमार जायसवाल की कंपनी ने भी आवेदन डाला था. टेंडर देने के लिए इंजीनियर सुरेश प्रसाद यादव ने अखिलेश से 32 लाख की मांग की थी.

सौदा 28 लाख में तय हो गया. पेशगी के तौर पर यह घूसखोर इंजीनियर 14 लाख की रकम ले रहा था तभी निगरानी की टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया. निगरानी की टीम सुरेश से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- बिहार: छोटी पार्टियों के विलय प्रस्ताव पर RJD एकमत नहीं, मौका ढूंढ रही कांग्रेस

पटेल नगर इलाके में निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सुरेश यादव का घर है. निगरानी टीम उसके आवास पर छापेमारी कर अवैध संपत्ति खंगालने में जुटी है.

वहीं इंजीनियर को गिरफ्तार कर निगरानी टीम अपने साथ ले गयी. मिली जानकारी के अनुसार एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के साथ कैशियर की भी गिरफ्तारी हुई है.

इस घूसखोर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से करीब दो करोड़ रुपए नकद मिलने की बात कही जा रही है. वहीं जेवरात और जमीन के कागजात भी मिले हैं. फिलहाल उसके घर पर नोटों को गिनने के लिए नोट गिनने की मशीन मंगायी गयी है.
Loading...

रिपोर्ट- संजय कुमार

ये भी पढ़ें-

बिहार: BJP से अलग होने के बहाने ढूंढ रहे हैं नीतीश कुमार!

बेतिया: सत्याग्रह ट्रेन की बोगी से अचानक निकलने लगा धुआं

वैशाली एक्सप्रेस के AC बोगी में शॉर्ट सर्किट, टला बड़ा हादसा

गिरिराज ने ममता पर हमला बोला,कहा-श्राद्ध जुलूस निकालेगी जनता

निगाहों की बाजीगरी से अद्भुत कलाकृति तैयार करता है ये कलाकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...