Home /News /bihar /

Patna News: विजिलेंस के शिकंजे में आया धनकुबेर अधिकारी, CM के आदेश के बाद पटना में जारी है रेड

Patna News: विजिलेंस के शिकंजे में आया धनकुबेर अधिकारी, CM के आदेश के बाद पटना में जारी है रेड

बिहार सरकार का अधिकारी जिसके घर विजिलेंस की रेड चल रही है

बिहार सरकार का अधिकारी जिसके घर विजिलेंस की रेड चल रही है

Vigilance Raid In Patna: बुधवार की सुबह से विजलेंस की रेड पटना के रूकुनपुरा इलाके में जारी है. जिस अधिकारी के घर पर रेड चल रही है, वो सस्पेंड होने से पहले कैमूर और हाजीपुर में रह चुका है.

पटना. बिहार में अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट (Vigilance Raid) की टीम ने बुधवार को बिहार नगर सेवा के अधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के यहां धावा बोला. टीम अभी भी इस अधिकारी के आवास पर छापेमारी कर रही है. अनुभूति श्रीवास्तव पर भभुआ नगर परिषद में कार्यपालक पदाधिकारी के तौर पर करोड़ों के घोटाले का आरोप हैं. दरअसल यह मामला काफी पुराना है और घोटाले का आरोप सामने आने के बाद कैमूर (Kaimur Scam) के तत्कालीन जिलाधिकारी ने इस पूरे मामले की जांच करवाई थी और कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के खिलाफ नगर विकास विभाग को रिपोर्ट भी भेजी थी.

काफी लंबे अरसे तक यह मामला नगर विकास विभाग में दबा रहा. हाल के दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब जनता दरबार शुरू किया तब पिछले 16 अगस्त को एक बार फिर से मामला उनके जनता दरबार में आया. जनता दरबार में घोटाले से संबंधित शिकायत लेकर एक शख्स ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई. मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से इस पूरे मामले की जांच करवाने और कार्रवाई करने को कहा. इधर अनुभूति श्रीवास्तव का तबादला भभुआ से हाजीपुर नगर परिषद में कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर हो गया था. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पिछले 18 अगस्त को नगर विकास विभाग द्वारा अनुभूति श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया.

स्पेशल विजलेंस यूनिट की टीम ने इस पूरे मामले की जांच की और अनुभूति श्रीवास्तव के खिलाफ स्पेशल विजलेंस यूनिट में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया. 1 करोड़ रुपये से अधिक आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज होने के बाद बुधवार को डीएसपी के नेतृत्व में 10 अधिकारियों की टीम पटना स्थित रुकनपुरा में इस अधिकारी का अपार्टमेंट वाला फ्लैट खंगाल रही है.

Tags: Bihar News, Nitish Government, Nitish kumar, PATNA NEWS, Vigilance Raid

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर