पटना: कृषि विभाग के बड़े अफसर के घर विजिलेंस का छापा, कैश और जेवरात बरामद

पटना में कृषि विभाग के अधिकारी के घर छापेमारी के दौरान निगरानी की टीम

Patna News: पटना में कृषि विभाग के बड़े पदाधिकारी के खिलाफ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की कार्रवाई से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा है. निगरानी की इस कार्रवाई के विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा की जा रही है.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने कृषि विभाग भूमि संरक्षण निदेशक के आवास पर छापेमारी की है. तीन डीएसपी के नेतृत्व में की गई छापेमारी में 5 लाख नगद के अलावा बीमा निवेश, फिक्स डिपाजिट, जमीन के कागजात और आभूषण मिले हैं. डीएसपी सतनारायण राम के नेतृत्व में की जा रही इस छापेमारी में डीएसपी रैंक के अधिकारियों के अलावा इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मी शामिल हैं.

फिलहाल गणेश राम पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम के साथ आशियाना नगर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी रोड नंबर 1 स्थित अपने आवास पर हैं और छापेमारी में निगरानी टीम को सहयोग कर रहे हैं. डीएसपी सतनारायण राम ने बताया कि पदाधिकारी गणेश राम के खिलाफ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में 5 / 2021 की संख्या दर्ज की गई थी और इसी केस को लेकर उनके खिलाफ आज की कार्रवाई की गई है.

निगरानी विभाग के अनुसार गणेश राम नामक इस पदाधिकारी द्वारा संपत्ति की जो वार्षिक विवरणी दी जाती है उसमें कई निवेशकों की चर्चा नहीं की गई है. उनसे जब इस बारे में प्रारंभिक पूछताछ की गई थी तो संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया था और इसी कारण ही उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था. लंबे अरसे के बाद निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने किसी पदाधिकारी के खिलाफ पटना में यह छापेमारी की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.