होम /न्यूज /बिहार /

बिहार की बदली राजनीति में विधानसभा में कौन होगा BJP का चेहरा? इन नामों की है चर्चा...

बिहार की बदली राजनीति में विधानसभा में कौन होगा BJP का चेहरा? इन नामों की है चर्चा...

बिहार विधानसभा में विरोधी दल का नेता कौन होगा, इसको लेकर बीजेपी नेतृत्व के बीच मंथन जारी है

बिहार विधानसभा में विरोधी दल का नेता कौन होगा, इसको लेकर बीजेपी नेतृत्व के बीच मंथन जारी है

Bihar News: बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता का पद बीजेपी किसको देगी, इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म है. चर्चा है कि बीजेपी नेतृत्व नीतीश कुमार से लोहा लेने वाले विजय सिन्हा पर दांव लगा सकती है. वहीं, एनडीए सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे तारकिशोर प्रसाद को विरोधी दल का नेता बनाने को लेकर भी मंथन चल रहा है

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की बदली राजनीति में एनडीए से नाता तोड़कर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अब महागठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री बन गये हैं. इससे 77 विधायकों की वाली पार्टी बीजेपी विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) में विपक्ष की भूमिका में आ गई है. ऐसे में बीजेपी की तरफ से विपक्ष का चेहरा (Leader Of Opposition) कौन होगा, इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच कुछ महीने पहले सदन में हुई बहस और विवाद को देशभर के लोगों ने देखा था. मंगलवार को महागठबंधन सरकार बनने के बाद सत्ता पक्ष के विधायकों ने विजय सिन्हा को स्पीकर पद से हटाने को लेकर अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था.

हालांकि, विजय सिन्हा ने अब तक इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन बीजेपी कोटे से विधानसभा अध्यक्ष बने विजय कुमार सिन्हा का हटना तय है. वो कभी भी पद से इस्तीफा दे सकते हैं. ऐसे में आगे उनकी भूमिका क्या होगी.. क्या वो सिर्फ विधायक रह जाएंगे या पार्टी उन्हें कोई और दायित्व देगी.

विधानसभा में विरोधी दल के नेता का पद बीजेपी किसको देगी, इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म है. चर्चा है कि बीजेपी नेतृत्व नीतीश कुमार से लोहा लेने वाले विजय सिन्हा पर दांव लगा सकती है. वहीं, एनडीए सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे तारकिशोर प्रसाद को विरोधी दल का नेता बनाने को लेकर भी मंथन चल रहा है.

सदन में विरोधी दल का नेता कौन होगा, इस पर तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि यह तय करना शीर्ष नेतृत्व का काम है. वो इस पर विचार करेगा कि किसे यह जिम्मेदारी दी जाए.

इधर, विजय सिन्हा दिल्ली दौरे पर हैं. कहा जा रहा है कि वो यहां पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे. हालांकि, उन्होंने कहा है यह उनका निजी दौरा है.

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics, Leader of the Opposition

अगली ख़बर