Home /News /bihar /

UP Chunav: योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे मुकेश सहनी, जानें वजह

UP Chunav: योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे मुकेश सहनी, जानें वजह

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से मुकेश सहनी की वीआईपी ने अपना उम्मीदवार नहीं देने का फैसला लिया है

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से मुकेश सहनी की वीआईपी ने अपना उम्मीदवार नहीं देने का फैसला लिया है

UP Assembly Election Update: बिहार में एनडीए की सहयोगी वीआईपी पार्टी उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही है. इस बीच मुकेश सहनी ने ऐलान कर दिया है कि वो योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर से कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारेंगे. इसके साथ ही मुकेश साहनी ने इसके कारण भी बताए हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. VIP पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी (Bihar Minister Mukesh Sahni) अपने बयानों से बिहार की NDA सरकार की परेशानी बढ़ाते रहे हैं, लेकिन अब उनका एक ऐसा बयान आया है जो एनडीए (NDA) को बड़ी राहत दे सकती है. न्यूज 18 से बातचीत करते हुए मुकेश सहनी ने कुछ ऐसी महत्वपूर्ण राजनीतिक बातें कहीं जो आने वाले समय ने NDA के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकती हैं. मुकेश सहनी ने कहा कि भले ही उनकी पार्टी उतर प्रदेश में चुनाव लड़ रही है, लेकिन गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उनकी पार्टी कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी. सहनी ने कहा कि उन्होंने योगी आदित्यनाथ को जीत की बधाई भी दे दी है.

मुकेश सहनी ने बिहार के संदर्भ में कहा कि बिहार में 2025 तक NDA की सरकार चलेगी और नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री रहेंगे. मुकेश सहनी ने कहा कि उनके राजनीतिक गुरु अमित शाह हैं, जिनको देखकर ही वो राजनीति में आए हैं और अमित शाह भी उन्हें बहुत पसंद करते हैं और उनकी इज्जत भी करते हैं.

मुकेश सहनी का NDA प्रेम यहीं नहीं रुका. उन्होंने कहा कि उतर प्रदेश चुनाव में वीआईपी पार्टी इसलिए चुनाव लड़ रही है क्योंकि उन्होंने केंद्र की सरकार से मांग की है कि निषाद समाज को आरक्षण मिले और केंद्र की सरकार दे नहीं रही है. सहनी ने कहा कि इसी मांग की वजह से वो अकेले चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन अगर कल ही केंद्र की भाजपा सरकार ये कह दे कि वो निषाद समाज को आरक्षण देगी तो कल के कल वो अपने तमाम उम्मीदवार वापस ले लेंगे.

मुकेश सहनी ने इस सवाल पर कि आपने उतर प्रदेश में उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है तो भाजपा के कुछ नेता आपके खिलाफ बयान दे रहे हैं. इसी बीच आपने तेजस्वी यादव को अपना छोटा भाई बोल कर लालू यादव की विचारधारा पर चलने की बात कह दी है. इस पर सहनी ने कहा कि तेजस्वी यादव छोटे भाई हैं ही, इसमें कोई नई बात क्या है. लेकिन, नीतीश कुमार की सरकार बिहार में पूरे पांच साल चलेगी. मुकेश सहनी ने यहां तक कह दिया कि 2025 के बिहार चुनाव में वो भी मुख्यमंत्री के दावेदार हो सकते हैं, उनमें क्या कमी है.

Tags: UP chunav, Up chunav news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर