Bihar Assembly Election: डिप्टी सीएम का पद मांगकर मुकेश सहनी ने बढ़ा दी तेजस्वी यादव की परेशानी

मुकेश सहनी के साथ तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
मुकेश सहनी के साथ तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election: बिहार में महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर जो फार्मूला इन दिनों चर्चा में है उसके मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल तकरीबन डेढ़ सौ सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. कांग्रेस की तरफ से 75 सीटों की मांग की गई है लेकिन उसे 60 से 65 के बीच सीटें मिल सकती हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 10:10 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही महागठबंधन (Grand Alliance) में सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज हो गई है. इस बीच खबर ये है कि वीआईपी यानी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समेत कांग्रेस के नेताओं से डिप्टी सीएम के पद की मांग की है. सीट शेयरिंग के मामले को लेकर दिल्ली में कांग्रेस नेता अहमद पटेल के अलावा पटना में तेजस्वी यादव से मुकेश सहनी ने मुलाकात की है.

वीआईपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव मिश्रा ने बताया कि सभी नेताओं से हमारे दल की बातचीत काफी सकारात्मक रही है. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की मानें तो वीआईपी ने 25 सीटों पर दावेदारी जताने के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी की उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग रखी है. राजीव मिश्रा ने दावा किया है कि महागठबन्धन से मांझी और कुशवाहा के जाने के बाद पार्टियां कम हो गई हैं, लिहाजा उनकी दावेदारी मजबूत हैं.

दरअसल बिहार में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान हो चुका है लेकिन किसी भी दल में अभी प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर साफ नहीं हुई है. हालात ऐसे हैं कि अभी तक ना तो एनडीए और ना ही महागठबंधन के बीच इस बात को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकी है कि किस गठबंधन में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी.



इस बीच सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक बिहार में होने वाले चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीटों की शेयरिंग का खाका तैयार हो गया है, जिसके 30 सितंबर तक ऐलान किए जाने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में सहनी के इस दावे को हकीकत में कितना वजन मिलता है और उन्हें महागठबंधन कितनी सीटें देता है, इस पर विरोधियों के साथ-साथ उनके सहयोगियों की भी निगाहें टिकी हैं.
इनपुट- संजय कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज