Bihar Election 2020: डिप्टी CM का पद मांगने वाले मुकेश सहनी बोले- मैं कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं

पटना में पत्रकारों से बात करते मुकेश सहनी
पटना में पत्रकारों से बात करते मुकेश सहनी

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) 2020: महागठबंधऩ अलायंस की महत्वपूर्ण घटक विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने डिप्टी सीएम के पद का दावा ठोक दिया था. सहनी ने कहा कि हमारी पार्टी का 15 प्रतिशत वोट बैंक है, जिसके साथ रहेंगे उसकी सरकार बनेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 9:41 AM IST
  • Share this:
रिपोर्ट- धर्मेंद्र कुमार

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों में सीट शेयरिंग की प्रक्रिया अंतिम दौर में है इस कड़ी में महागठबंधन के घटक दल के नेता और वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी ने कहा है कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग लगभग फाइनल है और शुक्रवार से पहले इसका एलान कर दिया जाएगा दिल्ली से पटना पहुंचे मुकेश सहनी ने कहा कि अभी तो बिहार चुनाव को लेकर एनडीए में ही सीट शेयरिंग नहीं हुआ है लेकिन महागठबंधन में इंटरनली सबकुछ सेट हो चुका है.

सहनी ने कहा कि कांग्रेस, आरजेडी, वीआईपी, वाम दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे ये सब तय है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में सभी पार्टियों को अपने अहम को त्यागना होगा. अगर किसी को सीटें चाहिए तो 1-2 सीटें मुकेश सहनी से ले लें, हम कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं. सहनी ने कहा कि ऐसे समय जब महागठबंधन से दो दल गए हैं, तो तीन दल आए भी हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा भी महागठबंधन में आ रहा है.



कांग्रेसे नाराजगी के सवाल पर सहनी ने कहा कि महागठबंधन में कांग्रेस नाराज नहीं है. कल दिल्ली में मेरी कांग्रेस के टॉप नेताओं से से मुलाकात हुई है. मालूम हो कि बिहार में सन ऑफ मल्लाह के नाम से मशहूर इस नेता की पार्टी ने बिहार के डिप्टी सीएम का पद मांगकर तेजस्वी यादव समेत पूरे महागठबंधन को सकते में डाल दिया था. कहा जा रहा है कि वीआइपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने 25 सीटें मांगी हैं. हालांकि महागठबंधन के सूत्रों से खबर मिल रही है कि आरजेडी सहनी की वीआईपी को 15 सीटें देने को राजी है, लेकिन पेच रालोसपा को लेकर फंसा हुआ था जो अब महागठबंधन का हिस्सा नहीं है. अब जो खबरें मिल रही हैं उसके मुताबिक वीआईपी यानी विकासशील इंसान पार्टी को बिहार चुनाव में 8-10 सीटें मिल सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज