• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: अधेड़ तलाश रहा था दुल्हन, जब व‍िवाह के ल‍िए नहीं हुआ कोई तैयार तो जानें क‍िससे की शादी

Bihar News: अधेड़ तलाश रहा था दुल्हन, जब व‍िवाह के ल‍िए नहीं हुआ कोई तैयार तो जानें क‍िससे की शादी

ब‍िहार के छपरा जिले में एक किन्नर और अधेड़ की शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है

ब‍िहार के छपरा जिले में एक किन्नर और अधेड़ की शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है

chapra eunuch wedding photo viral: शादी करके जैसे ही महावीर नामक यह शख्स गांव में पहुंचा तो इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. लोग इस जोड़ी की फोटो खींचकर सोशल मीडिया में वायरल करने लगे. कुछ लोगों ने इसे इसका निजी मामला बताया तो कुछ लोग चटकारे लेकर यह भी कहते दिखे कि अब लड़कियों की कमी हो गई है, लिहाजा लोग किन्नरों से शादी कर रहे हैं.

  • Share this:
ब‍िहार के छपरा जिले के मांझी प्रखंड के बरेजा गांव में एक किन्नर और अधेड़ की शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां एक अधेड़ शख्स ने किन्नर से शादी रचा ली. दरअसल लंबे समय से इस शख्स को शादी के लिए दुल्हन की तलाश थी, लेकिन कोई इससे शादी नहीं कर रहा था. लिहाजा इसे किन्नर से प्रेम हो गया और फिर उसने किन्नर से ही शादी कर ली.

शादी करके जैसे ही महावीर नामक यह शख्स गांव में पहुंचा तो इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. लोग इस जोड़ी की फोटो खींचकर सोशल मीडिया में वायरल करने लगे. कुछ लोगों ने इसे इसका निजी मामला बताया तो कुछ लोग चटकारे लेकर यह भी कहते दिखे कि अब लड़कियों की कमी हो गई है, लिहाजा लोग किन्नरों से शादी कर रहे हैं. शादी के बाद गांव में इस शख्स ने भोज का भी आयोजन किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और वर-वधू को बधाई दी.

हाल के दिनों में किन्नर और आम इंसान के बीच शादी की कई खबरें सामने आई है. हाल ही में आरा में भी एक ऐसे ही शादी चर्चा का विषय बनी थी और अब छपरा में एक किन्नर और एक आम आदमी की शादी चर्चा में है. हालांकि गांव के लोगों का कहना है कि किन्नर से शादी करने वाला शख्स मानसिक विक्षिप्त है, जिसे मजाक के तौर पर कुछ लोगों ने शादी करा दिया और पूरे गांव में दूल्हा दुल्हन के तरह घुमाया, जिसके कारण यह मामला चर्चा में आ गया.

इस बारे में पूछने पर किन्नर समाज के नेता चंचल तिवारी ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है और अगर होगा भी तो वह फर्जी किन्नर होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज