Home /News /bihar /

आतंकी हमले में मारे गए बिहार के वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में हुआ अंतिम संस्कार, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

आतंकी हमले में मारे गए बिहार के वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में हुआ अंतिम संस्कार, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

श्रीनगर आतंकी हमले में मारे गए वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में अंतिम संस्कार कर दिया गया.

श्रीनगर आतंकी हमले में मारे गए वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में अंतिम संस्कार कर दिया गया.

Kashmir Terrorr Attack: भागलपुर के रहने वाले वीरेंद्र पासवान अक्सर गर्मियों के दौरान कश्मीर में रोजी रोटी कमाने जाते थे. वह श्रीनगर के मदीनसाहब, लालबाजार इलाके में ठेले पर गोल गप्पे बेचते थे. 5 अक्टूबर की शाम आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी थी.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर/पटना. कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले बिहार के वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में अंतिम संस्कार कर दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार राज्य प्रशासन ने उनके पार्थिव शरीर को पटना तक एयरलिफ्ट करने की पेशकश की थी, लेकिन रिश्तेदारों ने श्रीनगर में ही शव के अंतिम संस्कार के लिए सहमति दी. बता दें कि 5 अक्टूबर को रेहड़ी का काम करने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या आतंकियों ने कर दी थी. उनकी हत्या पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शोक व्यक्त किया है और आश्रितों के लिए मआवजा देने के निर्देश दिए हैं. सीएम नीतीश कुमार ने वीरेंद्र पासवान के परिवारवालों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये देने की घोषणा की.

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने शोक संवेदना में कहा कि ने 5 अक्टूबर को श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में बिहार के भागलपुर जिला के जगदीशपुर प्रखंड अंतर्गत वादे सैदपुर के रहने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या से मर्माहत हैं. उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया. मुख्यमंत्री ने इस आतंकी हमले में मृत स्वर्गीय वीरेंद्र पासवान के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से ₹200000 देने की घोषणा की है. साथ ही श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देशित किया है.

    बता दें कि भागलपुर के रहने वाले वीरेंद्र पासवान अक्सर गर्मियों के दौरान कश्मीर में रोजी रोटी कमाने जाते थे. वह श्रीनगर के मदीनसाहब, लालबाजार इलाके में ठेले पर गोल गप्पे बेचते थे. 5 अक्टूबर की शाम आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी. उसे जब तक अस्पताल ले जाया जाता इससे पहले ही अपने ठेले के पास सड़क पर ही दम तोड़ दिया.  उसकी हत्या की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आफ जम्मू कश्मीर जिसे इस्लामिक स्टेट विलाया हिंद भी कहते हैं, ने ली थी. गौरतलब है कि न्यूज 18 ने इस वीरेंद्र पासवान के आतंकियों के हमले में मरने की घटना को प्रमुखता से उठाया था.

    Tags: Islamic Terrorism, Kashmir Terror, Terror Attack, Terrorism, Terrorists

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर