लाइव टीवी

COVID-19: पटना में लॉकडाउन के दौरान 'इन' दुकानों से कर सकते हैं ज़रूरी सामानों की खरीदारी
Patna News in Hindi

jyoti mishra | News18 Bihar
Updated: March 25, 2020, 7:43 PM IST
COVID-19: पटना में लॉकडाउन के दौरान 'इन' दुकानों से कर सकते हैं ज़रूरी सामानों की खरीदारी
पटना में लॉकडाउन के दौरान खुली रहेंगी ये दुकानें

कोरोना को लेकर हुए लॉकडाउन के बाद पटना कलेक्टर कुमार रवि ने आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आदेश जारी किये हैं. इसके तहत विशाल मेगा मार्ट (Vishal Mega Market), बिग बाजार (Big Bazar), बिग बास्केट आदि सुपर मार्केट को खुला रखने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
पटना. कोरोना महामारी को लेकर पूरे भारत में किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बाद बिहार की राजधानी पटना (Patna) के डीएम कुमार रवि ने एक महत्वपूर्ण बैठक की. अपने अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कुमार रवि ने कहा कि लॉक डाउन में आम लोगों के लिए आवश्यक सेवा बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं. आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि दैनिक उपयाग की खाद्य सामग्री की उपलब्धता बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं और इस दौरान विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट (Big Basket), गोल्ड जिम आदि को 9 टू 9 खुला रखने का निर्देश जारी किया गया है.

यहां काम करने वालों को मिलेगा ID कार्ड
इस दौरान पटना के डीएम कुमार रवि ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है. डीएम कुमार रवि ने कहा कि होम डिलीवरी करने वाली सुविधाएं भी जारी रहेंगी. उन्होंने कहा कि दुकान पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी पास जारी किये जाएंगे. आपको बता दें कि जिलाधिकारी कुमार रवि ने अपने पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद ये निर्देश जारी किया है. आपको बता दें कि पूरी तरीके से लॉकडाउन होने के बाद लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है.

सुपर मार्केट खुला रखने के निर्देश



इस दौरान आम लोगों को उनकी ज़रूरत की वस्तुएं मिलती रहे, इसके लिए दिशा निर्देश डारी किये गए हैं. इसके तहत विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट आदि को सुबह 9:00 बजे से शाम के 9:00 बजे तक खुला रखने के निर्देश जारी किये गये हैं, ताकि लोग वहां पर अपनी जरूरत के सामानों की खरीदारी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें -
Corona से राम भरोसे लड़ रहा है बिहार का ये जिला, थर्मल स्कैनर तक का नहीं हो सका जुगाड़
Coronavirus: 'हाथ जोड़ के विनती कर रहल बानि घरे रहीं, बाहर मत निकलीं लोग', राबड़ी देवी ने भोजपुरी में की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 7:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर