लाइव टीवी

पटना नगर निगम चुनाव में 46 फीसदी वोटिंग, ईवीएम में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत
Patna News in Hindi

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 4, 2017, 6:10 PM IST
पटना नगर निगम चुनाव में 46 फीसदी वोटिंग, ईवीएम में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत
वोट देने पहुंची महिलाएं

पटना नगर निगम का चुनाव आज सुबह 7 बजे से शुरु हो चुका है. इसको लेकर सभी वार्डों के बूथों पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बूथों पर मॉक पोल कर ईवीएम मशीन को मतदाताओं के लिए तैयार कर लिया गया है.

  • Share this:
राजधानी पटना में नगर निकाय चुनाव के तहत रविवार को वोटिंग हुई. 46 फीसदी वोटरों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. 75 वार्डों के लिये वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरु हुई जो शाम के पांच बजे तक चली. सुबह के 9 बजे तक 15 फीसदी वोटिंग हुई थी जो दोपहर के एक बजे तक 35 फीसदी तक आ पहुंचा है. सभी वार्डों के बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ.

पटना में राज्यपाल रामनाथ कोविंद, लालू यादव के परिवार समेत कई वीआईपी लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया. लालू वेटनरी कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के साथ वोट डालने पहुंचे.

पटना से सटे दानापुर के वाल्‍मीचक वार्ड 10 के बूथ 15 व 16 की मतदाता सूची में कई मतदाताओं के नाम नहीं रहने पर वोटर भड़क गए. वोटरों के बीच हुए हंगामे के बाद दो पक्षों की भिड़ंत भी हुई. इसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया. स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया



मतदान शुरू होने से पहले ही ईवीएम खराब होने की भी बात सामने आयी है. पटना नगर निगम के वार्ड नंबर 11 के बूथ नंबर 7 में मशीन खराब हो गया है. 7 नंबर पर मौजूद प्रत्याशी के सामने का बटन काम नहीं कर रहा था. वार्ड नंबर 43 के बूथ संख्या 14 पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे. हालांकि केन्द्र का ईवीएम खराब होने से सुशील मोदी को ईवीएम के ठीक होने का इंतजार करना पड़ा.



नगर निगम चुनाव को लेकर पटना सिटी के 458 बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ. मतदाता कतारबद्ध होकर मतदान करते दिखे. चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सभी बूथों पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. प्रशासन की ओर से असमाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी बरती जा रही है.

वोट डालने पहुंचे मंत्री रामकृपाल


पुरुषों की तुलना में महिलाओं की लम्बी कतारें लगी दिखीं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 4, 2017, 8:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading